दो दिन से अपहृत उत्सव के ना मिलने से परिजनों की बढ़ी चिंताऐं

शिवपुरी-बीते दो दिन पहले अपहृत हुए  जल मंदिर कॉलोनी निवासी 11 वर्षीय छात्र उत्सव पुत्र कमल किशोर गोयल का दो दिनों से अपहृत होकर कोई खैरखबर ना आने से अपहृत बालक के परिजनों की चिंताऐं बढऩे लगी है। पुलिस के द्वारा जो प्रयास इस मामले में किए गए वह भी विफल रहे। अपहृत उत्सव की खोज में लगी पुलिस के हाथ अभी तक तक कोई सुराग नहीं लगा।

पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है जिसमें हेप्पीडेज स्कूल के ड्रायवर से भी पूछताछ की जा रही है। जिस मोबाईल नंबर से अपहरणकर्ताओं ने बातचीत की उस सिमधारक तक पुलिस पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि जिले के पोहरी से कुछ लोगों को भी पुलिस ने उठाया है वहीं जलमंदिर क्षेत्र की एक महिला और लड़की से भी पूछताछ की जा रही है। लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। वहीं जैसे-जैसे समय गुजरता जा रहा है वैसे-वैसे अपहृत उत्सव के परिजनों की चिंताएं भी बढ़ती जा रही हैं।

विदित हो कि बीती दो मार्च को हेप्पीडेज स्कूल के कक्षा 6 का छात्र जब अपने घर से विवेकानंद कॉलोनी क्षेत्र में ट्यूशन पढऩे साईकिल से तीन बजे गया था। इस दौरान उसका अज्ञात आरोपियों ने अपहरण कर लिया। उत्सव की साईकिल गांधी पार्क में खड़ी मिली और अपहरण के डेढ़ घंटे बाद ही कथित अपहरणकर्ता ने मोबाईल नंबर 9981723391 से उत्सव के पिता कमल किशोर गोयल के मोबाईल नंबर 9993016978 को फोन लगाकर जानकारी दी कि बालक का अपहरण हो गया है और पांच लाख रूपये की फिरौती देने के बाद उसे रिहा कर दिया जाएगा।

 सूत्र बताते हंै कि मोबाईल नंबर पर एक से अधिक बार अपहरणकर्ताओं ने बातचीत की और फिर दो लाख रूपये में डील भी तय हो गई। अपहरणकर्ता ने कहा कि पैसे कहां पहुंचाने है वह बताता है, लेकिन इसके बाद उसका मोबाईल नहीं आया जब बालक के परिजन पुलिस कोतवाली पहुंचे तो वहीं अपहरणकर्ता का फोन आया और कहा कि रिपोर्ट मत लिखाओ। इसके बाद फोन काट दिया गया। तब से बताया जाता है कि मोबाईल नंबर बंद आ रहा है।

यहां पुलिस इस मामले में दो सूत्रों पर आधारित थी। एक तो अपहरण के दो दिन पहले स्कूल बस के ड्रायवर ने उत्सव से पूछा था कि वह ट्यूशन पढऩे कहां जाता है। ड्रायवर ने कहा था कि वह इसलिए पूछ रहा है क्योंकि उसे अपने पुत्र को भी ट्यूशन पर भेजना है। इस बात को उत्सव ने अपनी मां को बताया। उत्सव के अपहरण के बाद उसके परिजनों ने पुलिस को ड्रायवर की उक्त बात बताई।

सूत्र बताते हैं कि इसके बाद पुलिस ने ड्रायवर को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी। जिस मोबाईल नंबर से अपहरणकर्ता ने फोन किया था। वह सिम दिलशाद निवासी कटरा मोहल्ला पोहरी की निकली। सूत्र बताते हैं कि जानकारी आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने पोहरी क्षेत्र के कुछ युवकों को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। एसपी आरपी ङ्क्षसह कल अपहृत छात्र के घर पर पहुंचे थे और उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उत्सव सही सलामत शीघ्र वापिस आ जाएगा।