दीवान परिवार के खिलाफ कांग्रेस लामबंद, विधानसभा में हंगामा, बाहर दी चुनौती

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने प्रदेश के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक उमाशंकर गुप्ता गृह मंत्री रहेंगे, तब तक प्रदेश की कानून व्यवस्था नहीं सुधर सकती। मुख्यमंत्री उन्हें हटा दें, नहीं तो वे मुख्यमंत्री को भी फसवा देंगे। सिंह ने कहा कि शिवपुरी जैसे संवेदनशील मामले पर गृह मंत्री मुस्कुराते हुए जवाब देते हैं। इससे उनकी संवेदनशीलता दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि शिवपुरी के उत्सव की हत्या के मामले में पुलिस ने स्कूल संचालक के फोन पर आरोपी को छोड़ दिया था।

तो रावत देंगे इस्तीफा

विधायक रामनिवास रावत ने पत्रकारों से चर्चा में दावा किया है कि यदि शिवपुरी मामले की सदन के सदस्यों की समिति बनाकर सरकार जांच करवा ले तो साफ हो जाएगा कि आरोपी को पहले छोड़ दिया गया था। यदि जांच में यह बात गलत निकलेगी तो वे इस्तीफा दे देंगे, नहीं तो गृह मंत्री इस्तीफा दें।

इस्तीफे की मांग

कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उत्सव की मौत के बाद से वहां के लोगों में असंतोष व्याप्त है। आरोपी से पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया। अब तो गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

केपी सिंह ने भी खोला मोर्चा

पिछोर विधायक केपी सिंह ने भी उत्सव हत्याकांड में खुलकर मोर्चा लिया। उन्होंने न केवल विधानसभा के भीतर बल्कि बाहर भी सरकार को चुनौती दी कि यदि उत्सव हत्याकांड मामले में पुलिस की लापरवाही और स्कूल संचालक का इन्वाल्वमेंट प्रमाणित नहीं होता तो वो इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने विधानसभा समिति से जांच कराने की मांग की। श्री सिंह ने इस मामले में सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया।