करैरा में महिला बाल विकास विभाग ने लगाया अव्यवस्थाओं का स्वास्थ्य शिविर

शिवपुरी-महिला एवं वाल विकास विभाग द्वारा अटल वाल आरोग्य मिशन अन्तर्गत आयोजित स्वास्थ्य अव्यवस्थाओं का शिविर  बन गया इस शिविर में  स्वास्थ्य परीक्षण  के लिये बुलाए गये मासूम बच्चों को तीन घण्टे तक चिकित्सक का इंतजार धूप में करना पडा वही शिविर स्थल पर पीने के पानी की व्यवस्था भी आयोजन कर्ता विभाग तीन घण्टे बाद शिविर में आये लोगो के चिल्लाने पर कर सका।

इस शिविर में अस्सी बच्चों का परीक्षण कर  दवा वितरण करने का दावा विभाग द्वारा किया गया परन्तु हकीकत तो यही है कि यह शिविर महज औपचारिकता बन कर रह गया। इसमें परियोजना अधिकारी भी उस समय पहुचे जव शिविर समापन की ओर था। विभाग की दो पर्यवेक्षक पूरे समय शिविर को संभालती नजर आयीं।

शहरी क्षेत्र में आंगनवाडिय़ों में दर शून्य से 05 वर्ष तक के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये महिला एवं वाल विकास विभाग द्वारा डेनिडा प्रशिक्षण केन्द्र पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आज जनपद पंचायत नरवर की अध्यक्ष श्रीमती शारदा रावत के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुआ।

 जिसमें नगरीय क्षेत्र के आंगन वाडी केन्दों में दर्ज बचचे अपने अभिभावको के साथ आये और इनका बजन इस दौरान आगंनवाडी कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया तदोपरांत चिकित्सक प्रदीप शर्मा द्वारा बच्चों को उनकी बीमारी के अनुसार दवा लिखकर नि:शुल्क दवा का वितरण किया गया 10 बजे से शुरू होने वाला यह शिविर कई घण्टे विलंव से शुरू हुआ और घण्टों तक नौनिहालों को धूप में लगे टेंट मे चिकित्सक के आने का इंतजार करना पड़ा। शिविर स्थल पर पानी तक की व्यवस्था नहीं थी।