उधारी के पैसे मांगने गए युवक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

शिवपुरी-बीते 21 फरवरी को पीएसक्यू लाईन में निवासरत उदयराज के यहां उधारी के पैसे मांगने आए युवक आबिद खां व अजीत खान को घर में बिठाकर उधारी के पैसे तो नहीं दिए बल्कि उदयराज की पत्नि विद्या बाई ने स्वयं के ऊपर छेड़छाड़ के आरोप आबिद व उसके साथ आए साथी अजीत खान पर लगा डाले।

अपने आप को महिला के चंगुल में फंसता देख आबिद समय रहते वहां से निकल आया और पुलिस को इस मामले की सूचना दी लेकिन यहां पुलिस ने भी आबिद की फरियाद नहीं सुनी और कुछ देर बाद उदयराज व उसकी पत्नि देहात थाने पहुंचे जहां इन्होंने उल्टे आबिद व आजीत पर छेडख़ानी का आरोप लगाकर मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने भी इस मामले में एक पक्षीय कार्यवाही कर आबिद को जेल में डाल दिया और उसे मानसिक प्रताडऩा दी। जेल से छूटने के बाद आबिद ने पुलिस अधीक्षक व जिला प्रशासन से इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही की मांग कर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की गुहार लगाई है।

पीएसक्यू लाईन निवासी पीडि़त आबिद खां ने बताया कि मैंने 26 मई 2011 को उदयराज पुत्र बाबूलाल परिहार निवासी पीएसक्यू लाईन मोती मस्जिद के पास पुरानी शिवपुरी को अचानक आई पैसों की जरूरत के चलते 90 हजार रूपये उधार दिए जिसके बदले में उदयराज ने अपने बैंक खाते की चैक बुक निकलकर मुझे जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या.का चैक क्रमांक 44911 जिसमें 90 हजार रूपये अंकित थे, दे दिया।

 जिस पर जब आबिद ने अपने दिए पैसों का भुगतान करने के लिए 5 जून 2011 को चैक बैंक में लगाया तो बैंक ने उसे डिस ऑर्नर कर दिय जिस पर आबिद ने अपने दिए पैसों को वापिस लेने के लिए न्यायालय की शरण ली और अपने अभिभाषक से 20 जून 2011 को एक नोटिस भेजकर पैसे मांगे इसके बाद भी उसे राशि वापिस नहीं भेजी। आबिद ने बताया कि उक्त आरोपी उदयराज व उसकी पत्नि पूर्व में भी कई लोगों से इस तरह पैसों ले चुके है और उधारी वाले जब पैसे मांगने आते है ते उन्हें आत्महत्या व हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देकर वापस कर दिया जाता है। 

इसी तरह मेरे ऊपर भी मेरे पैसे नहीं देने के कारण बीते 21 फरवरी को मुझ पर उदयराज की पत्नि ने छेड़छाड़ के आरोप लगा दिए और मेरे द्वारा न्यायालय में लगाए गए मुकदमे को वापिस लेने का दबाब बनाया जाने लगा। चूंकि मैं पेशे से मैकेनिक हॅंू और 90 हजार रूपये मेरे लिए बहुत बड़ी रकम है इसलिए मैं अपने पैसों उदयराज से बार-बार मांगता था जिसके चलते मुझे फंसाया गया और पुलिस में झूठी रिपोर्ट दर्ज कराकर मेरे ही विरूद्ध छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराकर मुझे जेल भिजवा दिया। 

आबिद के पक्ष में उसके मोहल्ले वाले इकबाल अहमद कुर्रेशी, भदैई जाटव, मोहम्मद खान, शहजाद पठान, राजू पठन, साबिर अहमद, लक्ष्मण जाटव, काशीराम सेन,गंगाराम गौड, राजकुमार गुप्ता सहित अन्य दो दर्जन लोग भी गवाही देकर उदयराज व उसकी पत्नि विद्याबाई द्वारा लगाए गए आरोपों को झूठा व निराधार बता रहे है और इस मामले में उन्होंने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन भी पुलिस अधीक्षक को दिया साथ ही मांग की कि मुझ पीडि़त को न्याय मिले और दोषियों को सजा मिले ताकि आगे कोई और इनके चंगुल में ना फंस सके साथ ही पुलिस थाना देहात पर भी आबिद ने आरोप लगाए कि मामले की जांच किए बिना ही मुझ पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया।