पुलिस ने रेड लाईट ऐरिया से पकड़ी लड़की

शिवपुरी-नवागत पुलिस अधीक्षक डॉ.रमन सिंह सिकरवार जिस उद्देश्य को लेकर शिवपुरी आए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह अपने कार्यों के चलते ऐसा कुछ कर पाने में सफल भी होंगें। बीते कुछ दिनों से शहर में चल रही वैश्यावृत्ति के बारे में एसपी श्री सिकरवार को भनक लगी तो उन्होंने पुलिस अमले को तैनात किया ओर लगातार तीन दिनों में छापामार कार्यवाही की और वैश्यावृत्ति के कारोबार में लिप्त लोगों को पकड़ा गया।

इसी छापामार कार्यवाही में गत दिवस पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीते तीन माह से जबरन वैश्यावृत्ति का शिकार हो रही एक युवती को इस चंगुल से छुड़ाया है। पीडि़त इतनी सहमी है कि वह अब कहीं और जाना नहीं चाहती। इस मामले में देहात टीआई सुनील वास्तव ने एसपी के मार्गदर्शन में तीन टीमें बनाकर इस कार्यवाही को अंजाम दिया और युवती को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया वहीं यह गोरख धंधा करने वाली महिला को पुलिस ने पकड़कर उसके विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि आरोपी लोंगश्रीबाई के कोठे पर बाहर से लाई गई युवती से देह व्यापार कराया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने जब कोठे पर छापा मारा तो बाहर लोंगश्रीबाई मिली जिसके पास से 300 रूपये बरामद हुए। उसने स्वीकार किया कि वे 300 रूपये एक ग्राहक के हैं जो पैसे भुगतान करने के बाद युवती के साथ अपनी काम पिपासा शांत करने कोठे में है। पुलिस ने जब कमरे में छापा मारा तो युवती को बरामद कर लिया गया, लेकिन उक्त ग्राहक किसी तरह भाग निकला। बरामद की गई लड़की ने पुलिस को बताया कि वह पचोर राजगढ़ की है और तीन माह से लोंगश्रीबाई के कोठे पर देह व्यापार कर रही है।
यह है पकड़ी गई पीडि़त युवती की जुबानी

उक्त युवती ने बताया कि उसके माता-पिता का बचपन में देहांत हो गया था और वह मजदूरी कर अपना पेट पालती थी, लेकिन लोंगश्रीबाई काम दिलाने का झांसा देकर उसे शिवपुरी ले आई जहां उसे ग्राहकों को परोसा जाता था। उक्त युवती ने कहा कि पहले-पहले इच्छा होती थी कि इस धंधे को छोड़ दूं और कोई दूसरा सम्मानित जीवन बिताऊं, लेकिन अब इस धंधे में रम गई हूं। छोड़ भी दूं तो जाऊं कहां? और कैसे पेट पालू। न मेरे माता-पिता हैं और न ही कोई रिश्तेदार। पढ़ी-लिखी हूं नहीं। 

इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। एसडीओपी संजय अग्रवाल ने बताया कि कभी वह युवती अपने आप को पचोर का बताती है तो कभी कहती है कि वह बैराड़ की रहने वाली है। श्री अग्रवाल ने बताया कि उक्त युवती को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा और न्यायालय जो आदेश देगा। उसका पालन किया जाएगा। शायद उसे सुधारगृह में भेजा जाए। वहीं पुलिस ने आरोपी लोंगश्रीबाई के विरूद्ध भादवि की धारा 370 और 4,5, 6 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।