...अब कैदी ने पुलिसकर्मी को चांटा मारा

शिवपुरी-सुरक्षा की दृष्टि से अब जिला न्यायालय भी सुरक्षित नहीं है अभी कुछ दिनों पहले ही जहां न्यायालय परिसर में डकैती के आरोपी ने जहां न्यायाधीश में चप्पल मारी थी तो वहीं मंगलवार को शिवपुरी पेशी पर लाए गए एक अपराधी ने पुलिस में ही चांटा जड़ दिया। पुलिस ने आरोपी मुल्जिम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाकिम सिंह उर्फ हक्के न्यू कॉलोनी बैराड़, जो 307 का अपराधी है। जिसे आरक्षक प्रमोद सैन पोहरी जेल से न्यायालय में पेशी पर लेकर आया था। पुलिस कर्मी तथा अपराधी के बीच किसी बात को लेकर न्यायालय में मुंहवाद हो गया, जिससे आक्रोशित होकर अपराधी हाकिम सिंह ने पुलिस कर्मी प्रमोद सैन हतप्रद रह गये। 

फरियादी प्रमोद सैन आरक्षक की रिपोर्ट पर हाकिम सिंह के विरूद्ध धारा 353,332 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। गौर तलब है गत दिनों एक अपराधी  द्वारा न्यायालय में न्यायाधीश पर चप्पल फैंकने की घटना घटित हुई थी, लेकिन इसके बाबजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा विचाराधीन कैदियों को न्यायालय में लाते समय सावधानी नहीं बरती गई। परिणाम स्वरूप आज पुन: न्यायालय परिसर में उक्त घटना घटित हो गई।  

तेंदुऐं भिड़े एक की मौत

शिवपुरी-माधव नेशनल पार्क सीमा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सुरवाया के निकट दो तेंदुओं की आपसी लड़ाई में एक तेंदुओं की मौत हो गई जबकि दूसरा मौके से भाग गया। इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को संज्ञान में लिया। 

वहीं बताया गया है कि कुछ लोगों ने सुबह से ही अफवाह फैला दी थी कि जंगल में तेंदुऐं का शिकार किया गया है लेकिन जब वरिष्ठ अधिकारियों से इस मामले में जानकारी चाही गई तो उन्होंने इस घटना में तेंदुओं की आपसी लड़ाई बताई और शिकारी द्वारा शिकार करने की बात को निराधार बताया। यहां से गुजर रहे एक नागरिक ने तेंदुए के शव को वहां देखा और तुरंत वन विभाग सूचित किया। 

मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने देखा तो वह तेंदुआ का शव को जंगल में पड़े हुए लगभग 4-5 दिन का समय हो गया होगा। ग्रामीण राहगीर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर वन कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे तथा तेंदुऐं के शव को उठाकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है।