विधवा का आरोप: ससुराल वाले चुरा ले गए अनाज, करना चाहते हैं जमीन पर कब्जा

शिवपुरी। जिले के पोहरी क्षेत्र ग्राम रंधीर में एक विधवा महिला को उसके ही परिजन आए दिन परेशान करने लगे है। जिसके चलते बीते दिसम्बर माह में इस विधवा महिला ने अपने ही परिजनों पर घर में रखा खाद्यान्न सोयाबीन, मूंगफली,अजवान,सरसों एवं नगद 50 हजार रूपये तक चुरा लिए जाने के आरोप लगाए है परिजनों की प्रताडऩा से त्रस्त इस विधवा महिला ने अब पोहरी को ही छोड़ दिया क्योंकि उसकी जमीन और मकान पर भी ये परिजन अवैध कब्जा करने में लगे हुए है।

इस संबंध में बेबा महिला ने लिखित रूप से पोहरी थाने में शिकायत भी की लेकिन पुलिस थाना पोहरी ने इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की। दो-तीन बार शिकायत करने के बाद भी जब महिला की सुनवाई पोहरी में नहीं हुई तो इस संबंध में एक शिकायती ज्ञापन देकर पुलिस अधीक्षक से इस ओर न्याय की गुहार लगाकर निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों पर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

ग्राम रंधीर निवासी बेबा पत्नि स्व.लोहरेराम धाकड़ ने एसपी को दिए शिकायती आवेदन में बताया कि वह ग्राम रंधीर थाना पोहरी की स्थानीय निवासी है और बीते 24 दिसम्बर 2012 को दोप.12 बजे वह स्वयं का इलाज कराने के लिए शिवपुरी आई थी कि तभी शिवपुरी से वापस अपने ग्राम रंधीर पहुंची तो वहां घर में रखा खाद्यान्न उसके ही जेठ व अन्य परिजन जिसमें कल्याण, भरत पुत्रगण मुरारी धाकड़ एवं सरवन धाकड़ पुत्र नक्टू धाकड़ निवासी ग्राम रंधीर घर में घुसकर घर में रखा खाद्यान्न एक ट्रॉली सोयाबीन, 8 क्विंटल मूंगफली, 2 क्विंटल अजवान, 3 क्विंटल सरसों एवं 50 हजार रूपये नगदी व सोने-चांदी के जेवरात चुराकर ले गए।

यह आरोप एक शिकायती आवेदन के माध्यम से विधवा अनेगा बाई ने लगाए और बताया कि अब तो उसकी भूमि पर ही यही परिजन कब्जा करने लगे हुए है इस संबंध में बीते 24 दिस., 27 दिसम्बर, 28 जनवरी एवं 4 मार्च 2013 को पुलिस थाना पोहरी में शिकायती कार्यवाही भी की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई उल्टे बेबा अनेगा को ही परिजनों आए दिन सताने लगे जिस पर वह अपना पोहरी के ग्राम रंधीर कर घर छोड़कर शिवपुरी में अपने भाई के यहां रह रही है। पीडि़ता बेबा अनेगा बाई ने अब पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन देकर निष्पक्ष कार्यवाही कर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की है।