9 दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया नाबालिग युवती के अपहरण का मामला

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर चंदोरिया से अपहृत हुई नाबालिग युवती के अपहरण का मामला 9 दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने सफाई दी है कि जांच में अपहरण की पुष्टि होने के बाद प्रकरण कायम किया गया है। पहले पुलिस ने गुमशुदगी कायम की थी। युवती के परिजनों के अनुसार उसका अपहरण ग्राम पूरनखेड़ी के एक युवक ने किया। जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 363, 366 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  अमरलाल लोधी  की 16 वर्षीय पुत्री बबीता (परिवर्तित नाम) 26 फरवरी को राजापुर में रहने वाली उसकी बहन के यहां आई हुई थी और 28 फरवरी को रात के समय वह अपनी बहन से शौच की कहकर गई थी, लेकिन उसके बाद वह नहीं लौटी और दूसरे दिन उसकी खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला तो उसके गायब होने की सूचना थाने में दी गई। जिस पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला भी दर्ज कर लिया है। लेकिन कल जांच के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि पूनम का अपहरण उसी के गांव के रहने वाले आकाश पुत्र लच्छीराम लोधी ने किया है।

मार्कशीट से युवती के नाबालिग होने की पुष्टि

पुलिस इस मामले में अपहृत युवती को बालिग मान रही थी और उसके द्वारा दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट में युवती की उम्र 18 वर्ष लिखी गई है, लेकिन जब युवती के परिजनों ने उसकी अंकसूची पेश की तब स्पष्ट हुआ कि उसकी उम्र तो 16 वर्ष है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भी जोड़ी। यही नहीं पुलिस ने पत्रकारों को जानकारी दी कि युवती 18 वर्ष की है और बालिग है।