श्री खेड़ापति दरबार में 19 अप्रैल से श्रीमद् भागवत सप्ताह

शिवपुरी 24 मार्च कां.-शहर में धार्मिक आयोजनों की श्रृंखला में आगामी 19 अप्रैल से स्थानीय श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर दरबार में भव्य संगीतमय श्रीमद् भागवत सप्ताह का आयोजन होने जा रहा है। यह कथा भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव के रूप में रामनवमीं से शुरू होकर भगवान हनुमान के जन्मोत्सव हनुमान जयंती पर संपन्न होगी।

इस भव्य आयोजन को सफल बनाने के लिए एक आवश्यक बैठक का आयोजन रविवार को श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर मंदिर के पुजारी महंत लक्ष्मणदास जी महाराज के सानिध्य में आयोजित हुई। इस बैठक में आयोजन की रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया गया साथ ही आयोजन में अधिक से अधिक धर्मपे्रेमीजनों को यह धर्मलाभ  प्रदान कराया जाए इस पर भी विस्तार से चर्चा हुई। 

बैठक में मौजूद धर्मप्रेमीजनों विनोद शिवहरे, रमेश अग्रवाल, रामसनेही गुप्ता, परमाल यादव, सुनील द्विवेदी, भगवत श्रीवास्तव, महेश राठौर, रामेश्वर गुप्ता, विजय शर्मा, दीपक ओझा, आशीष शर्मा, बृजेश गुप्ता, अशोक सिंघल, प्रताप ओझा, पुरूषोत्तम शर्मा, दिलीप मेडीकल, जयप्रकाश चौधरी, दुर्गाप्रसाद राठौर, हरिओम राठौर आदि ने इस अवसर पर मौजूद पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि 19 अप्रैल शुक्रवार को रामनवमीं के दिन से श्रीमद् भागवत सप्ता का भव्य शुभारंभ होगा जिसके लिए कलश यात्रा मॉं राजा राजेश्वरी दरबार से प्रारंभ होगी जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई कथा स्थल श्री खेड़ापति दरबार पर संपन्न होगी। 

कथा में प्रतिदिन व्यासपीठ से श्रीमद् भागवत कथा का वाचन पं.मुकेश कृष्ण शास्त्री द्वारा किया जाएगा। 25 अप्रैल को 108 वेदियां पर विशाल हवन एवं पूर्णाहुति श्री हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर होगी और इसी दिन विशाल भण्डारे के साथ श्रीमद् भागवत कथा का समापन किया जाएगा। इस धार्मिक आयोजन में भाग लेने के लिए धर्मप्रेमीजन श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास जी महाराज से संपर्क कर सकते है।