हड़ताली शिक्षक संघ के अध्यक्ष की हालत बिगड़ी

शिवपुरी-समान कार्य, समान वेतन व शिक्षा विभाग में संविलियन कर नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे अध्यापक संघ के आन्दोलन का क्रम लगातार 11वें दिन भी निरंतर जारी है। इसी क्रम में बीते तीन दिनों से अध्यापक संघ हड़ताल पर अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर डटा है।

इस भूख हड़ताल से अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष स्नेह सिंह रघुवंशी की हालत बिगडऩे लगी है उनकी हालत खराब है ऐसे में प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान ना देने से यह आन्दोलन और क्रूद्ध होगा ऐसी संभावना जताई जा रही है। प्रशासन की भी संवेदनाऐं नहीं जाग रही कि कम से कम संगठनों की मांगों को लेकर प्रदेश स्तर से इसकी अनुशंसा की जाए अथवा हड़तालियों के बीच पहुंचकर उनके स्वास्थ्य का हाल जान लिया जाए लेकिन प्रशासन व शिक्षा विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं देने से यदि हड़तालियों में किसी की हालत ज्यादा खराब हुई तो पूरे प्रदेश भर में हंगामा होना तय है।

यहां बता दें कि हड़ताली अध्यापकों दिन प्रतिदिन अलग-अलग तरीकों से अपना विरोध प्रदर्शन प्रदर्शित कर रहे है गत दिवस जहां सरकार की सद्बुद्धि के लिए धरना स्थल पर यज्ञ किया तो वहीं अध्यापकों ने अपने घर के सामने तख्तियां लगाकर यह दर्शा दिया कि यह अध्यापक का घर है कृपया भाजपाई व व्हीआईपी यहां संपर्क ना करें।

संघ की क्रमिक भूख हड़ताल के 11वें दिन तनुजा गर्ग, शशि जाटव, गीता अहिरवार, मीना डाण्डे द्वारा आन्दोलन का क्रम जारी रखा गया है। अध्यापकों ने अपना आन्दोलन उग्र करते हुए साथियों को एकत्रित करने के अभियान की शुरूआत अध्यापकों के घर पर समान कार्य, समान वेतन यह अध्यापक का घर है, व्हीआईपी वाले संपर्क न करें का पोस्टर चिपकाकर कर दी है।