ऑटो हड़ताल से भटकते रहे यात्री, हुई जनता परेशान

शिवपुरी-ऑटो रिक्शा चालकों ने आज अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है। दो दिन की इस हड़ताल के पहले दिन ही आम जनता को काफी परेशानी और तकलीफ भोगनी पड़ी। खासकर बस स्टेण्ड और रेलवे स्टेशन पर जहां यात्रियों को शहर तक आने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

वहीं अस्पताल में मरीजों को ऑटो से लाने ले जाने वाले लोग दिक्कत में पड़े। खासकर महिलाओं और बच्चों को अधिक परेशानी हुई। ऑटो चालकों ने बताया कि ऑटो दो दिन नहीं चलेंगी। जबकि अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल मांग पूरी होने तक जारी रहेगी। ऑटो चालकों ने आज हुड़दंग करते हुए एक रैली भी निकाली। इस पर पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए दो ऑटो चालकों को थाने में बिठाया। लेकिन कुछ देर बाद शांतिपूर्ण तरीके से हड़ताल करने की समझाईश देते हुए छोड़ दिया। 

ऑटो यूनियन के जिलाध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे ने बताया कि ऑटो रिक्शा चालकों की विभिन्न मांगों को जिनमें स्थाई परमिट, ऑटो स्टेण्ड, टूटी-फूटी सड़कों से वाहनों को होने वाली क्षति के निराकरण के लिए सड़के बनवाना, वहीं कई बार ऑटो में खराब सड़कों के कारण डिलेवरी भी हो जाती है इस समस्या से निजात दिलाने, मैजिक वाहनों का स्टेण्ड शहर से बहार बनाए जाने एवं सतनवाड़ा को जाने वाली बसें माधव चौक चौराहे से हटाकर बस स्टेण्ड पर पहुंचाने, पुरानी एवं नई ऑटो खरीदी पर रोक लगाने जैसी समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन को ऑटो यूनियन कई बार ज्ञापन भी दे चुका है। लेकिन उन ज्ञापनों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी कारण आज से ऑटो यूनियन के जिलाध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे के नेतृत्व में अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं।