एकता परिषद का धरना जारी

शिवपुरी- आदिवासियों की विभिन्न मांगो व भूमि सुधार कानून सहित तमाम मांगो को लेकर आज जिले के कोलारस में एकता परिषद ने धरना दिया। कोलारस तहसील के बाहर दिए जा रहे इस धरना प्रदर्शन में बढ़ी संख्या में आदिवासी व एकता परिषद के कार्यकर्ता मौजूद थे।

एकता परिषद के जिला संयोजक रामप्रकाश शर्मा ने बताया कि यह धरना  प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक प्रशासन हमारी मांगों को नही मान लेता। रामप्रकाश शर्मा ने बताया कि कोलारस क्षेत्र में कई आदिवासियों के वन अधिकारी के तहत पट्टे के लिए आवेदन लंबित पड़ हुए है और प्रशासनिक अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। एकता  परिषद का आरोप है कि कई आदिवासियों को कागज में ही पटट्े बांटे गए है  लेकिन जमीन का कब्जा नहीं दिलाया गया है इन जमीनों पर दबंगों का कब्जा है। 

इसके अलावा कोलारस तहसील के कई आदिवासी बाहुल्य गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है कई मर्तबा प्रशासन को अवगत कराया गया है मगर सुनवाई नहीं हो रही है। इसी तरह की कई मांगे इस धरना प्रदर्शन के दौरान एकता परिषद ने रखी है। तहसील के बाहर धरना जारी है यह धरना तब तक जारी रहेगा जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती। आदिवासी लोग तहसील के बाहर ही डेरा डाल कर बैठे हैं।