बारिश से किसानों के चेहरे खिले, खुशगवार हुआ मौसम

शिवपुरी-शिवपुरी शहर में कल सुबह से मौसम ने अपनी करवट बदल ली और दिनभर रिमझिम फहारों के साथ ठण्डक बढ़ गई। वहीं जिले के करैरा और भौंती में भारी बारिश हुई। जिससे ठण्ड का प्रकोप बढ़ गया और दोपहर बाद जिला मुख्यालय पर गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई।

जिससे लोग अपने घरों में ही दुबके रहे और जगह-जगह अलाव जलाकर लोग तापते हुए दिखे। वहीं करैरा क्षेत्र में भी तेज बारिश के कारण यही हाल रहा। दिनभर बारिश के चलते वहां कड़ाके की ठण्ड पडऩे लगी। वहीं अंचल में कई जगहों पर बिजली  भी गिरी वहीं बदरवास क्षेत्र में ओले गिरने की भी बात सामने आई है। 

बीते 7-8 दिनों पहले सर्दी खत्म हो गई और गर्मी का प्रकोप बढ़ता दिख रहा था, लेकिन मौसम ने अपनी करवट बदली और पूरा क्षेत्र खुशगवार हो गया। कल सुबह से ही बादल छाए रहे। तेज हवाओं के चलने के कारण मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया। लोग ठण्ड के कारण ठिठुरने लगे और घरों से निकलना बंद कर दिया। वहीं रात के समय तेज बारिश से ठिठुरन और बढ़ गई। आज भी मौसम का यही हाल रहा। लोग बाजारों में अलाव जलाकर तापते हुए देखे गए। बाजारों में भीड़भाड़ भी कम दिखी। 

लोगों ने घर से निकलना भी मुनासिब नहीं समझा। यही हाल जिले की तहसीलों का भी रहा। वहीं बदरवास क्षेत्र में आज सुबह जोरदार ओलावृष्टि हुई और उसके बाद बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। जिससे क्षेत्र में ठण्डक और बढ़ गई। ओलावृष्टि होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है। वहीं लोगों में मौसम के मिजाज को देखने के लिए पिकनिक स्पॉटो पर जाना शुरू कर दिया। आज सुबह से ही भदैयाकुण्ड, वाणगंगा और छत्री पर सैलानियों का हुजूम भी उमड़ा रहा। लोगों में मौसम के इस बदलाव को देखने और ठण्ड का मजा लेने के लिए दार्शनिक स्थलों पर पहुंच रहे हंै।