डकैती डालने की योजना बनाने से पहले तीन बदमाश गिरफ्तार, दो फरार

शिवपुरी-एक बार फिर से पुलिस ने एक बदमाश गिरोह को उस समय दबोच लिया जब वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। जैसे ही पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली वैसे ही पुलिस ने मनियर के पास स्थित रेलवे पुलिस के नीचे छिपकर बैठे बदमाशों पर धावा बोल दिया।

इन बदमाशों को जब पकड़ा गया तो मौके से दो आरोपी फरार हो गए जबकि तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों से घातक हथियार भी पुलिस ने बरामद किए है जिसमें कट्टा, कुल्हाड़ी व सरिया हथियार शामिल है। बताया जाता है कि इससे पूर्व भी कोतवाली पुलिस ने दो बार इसी तरह की घटनाओं को होनें से पहले ही आरोपियों को दबोच लिया था इससे प्रतीत होता है कि पुलिस का मुखबिर तंत्र मजबूत है। 

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है जिससे अन्य दो आरोपियों को भी पकड़ा जाए व मामला पंजीबद्ध मामला विवेचना में ले लिया है। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह बस स्टेण्ड कलारी के पास स्थित एक ठर्रा वाले धाकड़ परिवार के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस के वहां पहुंचने से उनके मनसूबों पर पानी फिर गया और उनकी यह योजना पूरी नहीं हो सकी। पुलिस ने पांचो बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 400, 402, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट सहित 25, 27 आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात साढ़े आठ बजे कुछ बदमाश एक पुलिया के नीचे छिपकर बैठे हुए थे उसी समय वहां पर मौजूद पुलिस के किसी मुखबिर ने उनको वहां देखा तो इसकी सूचना उसने पुलिस को दे दी। इसी सूचना पर कोतवाली पुलिस ने एक टीम का गठन किया और उन्हें बताए गए स्थान की ओर रवाना किया। पुलिस टीम ने उन बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया। जिससे वहां मौजूद बदमाश बृजेश उर्फ टमाटर पुत्र करीमा जाटव उम्र 19 वर्ष निवासी मनियर, सुनील लखेरा पुत्र मदन लखेरा उम्र 31 वर्ष निवासी फतेहपुर, दीपक पुत्र अजमेर जाटव उम्र 20 वर्ष निवासी ठकुरपुरा पकड़ लिए गए जबकि राकेश उर्फ जुड्डा पुत्र देवीलाल जाटव निवासी संजय कॉलोनी एवं ईरफान पुत्र आजाद खां निवसी संजय कॉलोनी भागने में सफल हुए। 

गिरफ्तार बदमाशों के पास से 315 बोर का कट्टा, दो जिंदा राउण्ड सहित एक कुल्हाड़ी और सरिये भी बरामद कर लिये और इन बदमाशों को लेकर वह कोतवाली आ गए जब इनसे पुलिस ने पूछताछ की तो उन सभी बदमाशों ने बताया कि वह आज रात नए बस स्टेण्ड पर स्थित कलारी के पास रहने वाले ठर्रा वाले धाकड़ परिवार के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पुलिस इनसे पूछताछ में लगी हुई है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में इन बदमाशों से और भी कुछ घटनाओं का खुलासा हो सकता है।