पत्नी ने पति को अवैध संबंध बनाने से रोका तो, रखैल ने कर ली थी आत्महत्या

शिवपुरी-कोतवाली क्षेत्र में बीते 27 और 28 दिसम्बर की रात कमला शाक्य नाम की महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर एक सुसाईड नोट छोड़ा था। जिसमें कमला ने लिखा था कि उसकी मौत के लिए कमल शाक्य, उसकी मां और उसकी पत्नि भारती शाक्य जिम्मेदार हैं। जिनकी प्रताडऩा से तंग आकर उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया है।

कमल वह शख्स है जिसके साथ उसके घर में कमला पिछले डेढ़ वर्षों से पत्नि के रूप में रह रही थी। वह भी उस स्थिति में जब कि कमल पहले से विवाहित है और उसके साथ उसकी पत्नि भारती भी रहती है। पुलिस ने जांच के बाद कमल शाक्य, भारती शाक्य और कमल की मां के विरूद्ध आत्महत्या दुष्प्रेरण का मामला दर्ज कर कमल को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधी चौक पर टेलरिंग का काम करने वाला कमल शाक्य नामक युवक का विवाह भारती शाक्य के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय तक तो कमल भारती के साथ ठीक तरीके से रह रहा था। उसी बीच ग्वालियर में रहने वाली कमला का झगड़ा उसके पति से हो गया और वह शिवपुरी में रहने वाले कमल शाक्य के संपर्क में आने के बाद उसकेसाथ उसके घर पर रहने लगी। 

कई बार तो उसकी पत्नि भारती ने इसका विरोध किया, लेकिन कमल ने किसी की एक न सुनी और डेढ़ साल तक उसके साथ रहा। लेकिन इसी बीच कमल और मृतिका कमला के रिश्तों में खटास आ गई और वह धीरे-धीरे कमला से दूर होने लगा। जैसे ही कमल की पहली पत्नि भारती को उनके संबंधों में आई दरार की जानकारी मिली तो वह भी अपने पति को अपनी ओर आकर्षित करने लगी और वह इसमें सफल भी रही। उसके बाद भारती की सास भी कमला के खिलाफ हो गई और ये तीनों मिलकर उसे आए दिन प्रताडि़त करने लगे और उससे पैसों की मांग भी करने लगे। 

इससे वह परेशान रहने लगी और वह इस घर को इसलिए भी छोड़कर नहीं जा पा रही थी, क्योंकि वह पहले ही अपने पति के घर को छोड़ चुकी थी और वह अपने माता-पिता के पास नहीं जा पा रही थी और उसे यह तीनों आरोपी आए दिन पैसों की मांग करते थे और प्रताडऩा भी देते थे। इससे व्यथित होकर कमला ने फांसी लगा ली और एक सुसाईड नोट छोड़ गई। पुलिस ने इस सुसाईड नोट को लेकर जांच की तो उसमें यह सही पाया गया। इसके बाद पुलिस ने उक्त तीनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया और आरोपी कमल शाक्य को गिरफ्तार कर लिया।

तीन बच्चों की पहले से ही मां थी कमल 


आत्महत्या कर मौत को गले लगाने वाली कमला कमल के संपर्क में आने के पहले ही तीन बच्चों की मां थी। उसकी ससुराल ग्वालियर में थी और वह अपने तीन बच्चों को पति के पास छोड़कर कमल के आकर्षण में बंधकर शिवपुरी आ गई, लेकिन कमल का आकर्षण अंतत: उसके लिए मौत का निमंत्रण बन गया।