जसवंत और राहुल ने खाया जहर, हालत गंभीर, ग्वालियर रैफर

शिवपुरी- आज की युवा पीढ़ी पता नहीं किन कारणों से अपने इस जीवन को अकारण ही समाप्त करने की कोशिश में लगी रहती है। बीते कुछ दिनों से युवाओं में आत्महत्या की खबरें काफी आ रही है जहां अधिकतर मानसिक प्रताडऩा अथवा गृह क्लेश इन मौंतो का जिम्मेदार बताया जाता है।

इसी प्रकार दो घटनाऐं पुन: बुधवार को सामने आई जहां एक युवक ने बड़ौदी में तो दूसरे युवक ने फॉरेस्ट कॉलोनी में अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन करके अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, हालत बिगडऩे पर दोनों ही युवकों को ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है कि आखिरकार युवकों ने यह दुस्साहासिक कदम क्यों और किन कारणों से उठाया?

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ौदी में रहने वाला जसवंत पुत्र बुद्धाराम रावत उम्र 18 वर्ष निवासी बड़ौदी ने आज सुबह उस समय सल्फास का सेवन कर लिया जब वह घर पर अकेला था। सल्फास का सेवन करने के बाद जब जसवंत की हालत बिगडऩे लगी तो उसके पड़ौसियों ने इसकी सूचना उनके परिजनों को दी। आनन-फानन में परिजन उसे जिला चिकित्सालय ले गए जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया। 

ऐसी ही एक घटना फोरेस्ट कॉलोनी में घटित हुई। जहां राहुल पुत्र ओमप्रकाश गौर ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। लेकिन राहुल ने यह कदम क्यों उठाया यह अभी प्रश्र बना हुआ है। उसकी बिगड़ती हालत को देखकर जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों ने उसे उचित इलाज के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने इन दोनों मामलों को अपने संज्ञान में ले लिया है और दोनों युवकों ने यह कदम क्यों उठाया। इसकी छानबीन शुरू कर दी है।