युवती ने दिखाया साहस बलात्कार की घटना का किया खुलासा

शिवपुरी-बलात्कार की घटना से पीडित युवती के लिए अपने साथ हुए दुराचार की घटना को बयां करना बड़ा मुश्किल होता है और यदि इस दौरान युवती के साथ बलात्कार किए गए आरोपियों ने जान से मारने अथवा उसे बदनाम करने की धमकी दे दी तो युवती और मुश्किल में फंसकर अपने साथ किए पर सिवाय पछतावा कुछ नहीं रहती, लेकिन जब उसमें हिम्मत आती है तो वह अपनी दांस्ता बयां भी कर देती है।

जिले के अमोला थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई है जहां अमोला के ग्राम मोटानारही में एक युवती के साथ तीन युवकों ने मिलकर गैंगरेप किया और उसकी अस्मत से खेलने के बाद उसे इस घटना के बारे ना बताने का दबाब बनाया साथ ही पीडित युवती को जान से मारने व उसके साथ किए गए कृत्य का भाण्डाफोड़ करने तक की धमकी दे दी गई लेकिन जब युवती को उसकी मॉं ने हिम्मत बंधाई तो युवती ने अपनी मॉं से पूरे किस्से कहा सुनाया जिस पर बलात्कार पीडित की रिपोर्ट पर अमोला थाना पुलिस ने सवा माह पहले किए गए बलात्कार की घटना पर तीन आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

जी हां! जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम मोटा नारही में विगत 24 नवंबर को हुए गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपियों ने पुलिस को सूचना दिए जाने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी थी। इससे बलात्कार का शिकार हुई युवती ने काफी बिलंब के पश्चात हिम्मत जुटाकर परिजनों के साथ थाने आकर आरोपियों के विरूद्ध बलात्कार का मामला दर्ज कराया और पुलिस ने सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अमोला के ग्राम मोटा नारही की युवती रतन लोधी (परिवर्तित नाम)गांव में 24 नवंबर 2०12 की शाम को जब अपने देव स्थान पर दिया रखने जा रही थी तो ग्राम के ही आरोपी अनिल पुत्र कामता लोधी ने मौका ताड़कर उसे दबोच लिया तथा खेत में ही उसके साथ कुकृत्य कर डाला। 

घटनास्थल पर अनिल के मित्र अवधेश पुत्र बालकिशन लोधी और नवल सिंह पुत्र मेहरबान लोधी भी मौजूद थे। उन्होंने भी युवती को डरा धमकाकर बलात्कार का शिकार बनाया। इसके बाद आरोपियों ने कमलेश को धमकी दी कि यदि वह किसी को यह बात बताएगी तो उसे जान से मार दिया जाएगा और उसके साथ की गई इस घटना का भाण्डाफोड़ कर दिया जाएगा। इस धमकी के कारण रतन चुप रही, लेकिन मन ही मन घुटती रही। अंतत: उसने हिम्मत जुटाई और अपने परिजनों को उसके साथ हुए दुष्कृत्य से अवगत कराया। इस पर युवती और उसके परिजनों ने थाने आकर तीनों आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 376 (2) जी और 506 का मामला दर्ज कराया तथा पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।