नरवर में नया डकैत गिरोह दिखा

शिवपुरी-अंचल को डकैतों के चंगुल से तो मुक्ति मिल गई लेकिन छोटे-मोटे गिरोह कभी-कभार विचरण कर नागरिकों में दहशत पैदा करते है। इसी प्रकार एक तीन सदस्यीय गिरोह नरवर क्षेत्र में मिला जिसने नरवर के ही दो सगे भाईयों को पकड़कर उन्हें बंधक बनाया और उनसे शराब, रोटी व बीड़ी बिण्डल की मांग की। चूंकि यह मांगे छोटी-मोटी थी लेकिन जिन दो भाईयों को बंधक बनाया उससे आभास होता है कि कहीं यह छोटा सा गिरोह जो केवल धमचक मचाने आया हो कभी बड़ा गिरोह ना बन जाए।

इसके लिए पुलिस को चाहिए कि इस ओर गिरोह की मूवमेंट लेने के लिए समुचित कार्यवाही करे ताकि यह गिरोह पनप ना सके और कोई घटना करे उससे पहले ही दबोच लिया जाए। इस घटना से नरवर क्षेत्र के वाशिंदों में भय व्याप्त है। 

बताया गया है कि नरवर के जंगल में कोई अज्ञात डकैत गिरोह की सुगबुगाहट महसूस की जा रही है। इस तीन सदस्यीय डकैत गिरोह में एक के पास बंदूक, एक के पास कट्टा और एक लाठी से लैस है। गत रोज जंगल में गए दो भाइयों को इस गिरोह ने दबोच लिया उनमें से नाबालिग छोटे भाई को बंधक बनाकर बड़े भाई को शराब, रोटी और बीड़ी बंडल लेने के लिए भेजा, लेकिन जब बड़ा भाई छोटा डकैतों के पास नहीं पहुंचा तो डाकुओं ने छोटे भाई दीवान की मारपीट कर उसे भी भगा दिया, लेकिन इससे इलाके में दहशत का वातावरण अवश्य व्याप्त हो गया। 

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि गत दिवस 12 वर्षीय दीवान और उसका बड़ा भाई 20 वर्षीय छोटा सुबह साढ़े 7 बजे अपने कुत्ते को लेकर जंगल में गए। जंगल में पहुंचकर उनके  पास मौजूद कुत्ता तेजी से भौंकने लगा और फिर तीन डकैतों ने आकर उन्हें दबोच लिया। दोनों भाइयों को बंधक बनाकर पहले तो उन्हें मारापीटा गया और फिर बड़े भाई छोटो से कहा गया कि उसका भाई हमारे कब्जे में है तुम गांव से शराब, रोटी और बीड़ी बंडल लाकर दो। यदि किसी को बताया तो दीवान को जान से मार दिया जाएगा इस पर छोटा भाग निकला और फिर नहीं पहुंचा। काफी समय तक इंतजार करने के बाद डकैतों ने दीवान की मारपीट करते हुए भी भगा दिया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 342, 327 का प्रकरण कायम किया है। पुलिस इस मामले में कार्यवाही में जुट गई है और शीघ्र ही इस गिरोह को पनपने से पहले ही धर दबोच लिया जाएगा इसके लिए पुलिस के प्रयास तेज हो गए है।


जंगल में युवक को कुल्हाड़ी से धमकाया, 27 बकरियां ले गए अज्ञात बदमाश


शिवपुरी- जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में एक चरवाहा जंगल में अपनी सैकड़ों बकरियों को चरा रहा था कि तभी जंगल में अंदर की ओर पहुंचने पर वहां चार अज्ञात लोग आए और इस चरवाहे को कुल्हाड़ी दिखाकर उसे डराया धमकाया और उसके पास से मौजूद 27 बकरियां जंगल की ओर लेकर भाग गए। इन बदमाशों के बारे में पीडित ने पुलिस थाना पहुंचकर मामला दर्ज कराया। मायापुर थाना पुलिस इन बदमाशों की तलाश में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में गत दिवस दोपहर जंगल में बकरियां चराने गए युवक ग्राम खडीचरा के जंगल में बकरियां चराने गए कल्लू पुत्र रंजोर सिंह यादव उम्र 22 वर्ष को चार अज्ञात बदमाशों ने पकड़ लिया और उसे कुल्हाड़ी का भय दिखाकर उसकी 27 बकरियां लेकर भाग गए। बकरियों के ले जाने के बाद कल्लू घबरा गया और अपने घर वालों की डांट से बचने के लिए वह सीधे थाने पहुंच गया और अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।