मॉं राजेश्वरी दरबार में जमकर झूमे श्रोता, सजा छप्पन भोग दरबार

शिवपुरी- शहर में नववर्ष के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष मां राज-राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा मंदिर प्रांगण में भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बीती रात्रि को मंदिर प्रांगण पर आयोजित भजन संध्या में लोगों ने देर रात तक भजनों का रसपान किया। जिसमें देश के सुप्रसिद्ध भजन कलाकार गोविंद भार्गव ने लोगों को अपने भजनों पर थिरकने के लिए मजबूर कर दिया।

साथ ही मां राज-राजेश्वरी दरबार समिति द्वारा छप्पन भोग के प्रसाद का वितरण किया। उसके बाद भजन संध्या कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। 

विदित हो कि पिछले कई वर्षों से मां राज-राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा भजन संध्या और मां के दरबार में छप्पन भोग लगाने की परंपरा चली आ रही है। इसी परंपरा के अनुसार कल नववर्ष पर समिति द्वारा छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया गया और साथ ही देश के सुप्रसिद्ध भजन गायक गोविंद भार्गव सहित पूरी संस्कार टीवी की टीम ने मां राजेश्वरी दरबार में भजनों से समा बांध दिया। 

जैसे ही गोविंद भार्गव ने प्रभु आपकी कृपा से सब काम हो रहें हैं भजन का गायन किया तो वहां मौजूद हजारों की संख्या में श्रोतागण झूम उठे। इसके बाद श्री भार्गव ने ले चल परली पार जैसे कई प्रसिद्ध भजनों की प्रस्तुतियां दी। यह भजन संध्या देर रात तक चलती रही। गोविंद भार्गव के एक प्रसिद्ध भजन आज हरि आए विदुर घर पाऊना पर श्रोताओं को झूमने के लिए मजबूर होना पड़ा। रात्रि में समिति द्वारा सभी श्रोताओं को प्रसाद के साथ-साथ नास्ता और चाय का भी इंतजाम किया गया था।