मंडी चुनावों में रहा विधायक जैन का दबदबा

शिवपुरी- कृषि उपज मंडी चुनावों में एक बार फिर से कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन का दबदबा देखने को मिला, जहां अपनी कुशल सूझबूझ और मजबूत रणनीति से कोलारस कृषि उपज मंडी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर अपने समर्थकों को जीत दिलायी, वहीं बदरवास कृषि उपज मंडी में भी यही नजारा देखने को मिला। कुल मिलाकर मंडी चुनावों मे इन नतीजों ने जहां विधायक देवेन्द्र जैन की राजनीतिक दूरदर्शिता सिद्ध की है, वहीं डायरेक्टर के चुनावों में मतदाताओं ने माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों एवं विधायक श्री जैन की विकासात्मक सोच को वोट देकर सराहा है। 


कोलारस विधानसभा की 2 कृषि उपज मंडी कोलारस एवं बदरवास मंडी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद को लेकर खासा घमासान रहा है। प्रारंभ से ही इन चुनावों को कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन की प्रतिष्ठा ने न केवल मंडी डायरेक्टर के चुनावों में अपने समर्थकों को भारी बहुमत से जीत दिलायी वरन् कोलारस मंडी अध्यक्ष पद पर श्रीमती गोमती धाकड को जीत दिलायी यही नहीं उपाध्यक्ष पद पर राकेश गुप्ता को जीत दिलाकर कोलारस विधायक ने अपनी राजनीतिक पकड़ दिखायी। कुछ इसी तरह का नजारा बदरवास कृषि उपज मंडी में रहा जहां निर्विरोध अध्यक्ष पद पर ऊधम सिंह धाकड और उपाध्यक्ष (निर्विरोध) पद पर शीलवीर सिंह यादव को जीत दिलाकर यह सिद्ध कर दिया कि कोलारस विधानसभा में विधायक देवेन्द्र जैन का कोई सानी नहीं है। 


रन्नौद में खिला कमल 


अकेले कोलारस व बदरवास कृषि उपज मंडी में ही श्री जैन को सफलता नहीं मिली वरन् रन्नौद कृषि उपज मंडी में भी भाजपा का परचम लहराया। यहां गोली डालकर अध्यक्ष की किस्मत का फैसला हुआ, लेकिन भाजपा के पक्ष में नहीं रहा और यहां भी विधायक श्री जैन की कूट रणनीति से उपाध्यक्ष पद पर मंटू कुशवाह को जीत मिली। इस तरह रन्नौद कृषि उपज मंडी में भी विधायक श्री जैन की सार्थक रणनीति से कमल खिलता नजर आया।


जिला पंचायत अध्यक्ष की सतत निगरानी फतह में अहम भूमिका


जहां कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन अपने समर्थकों व भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की रणनीति बनाते रहे वहीं उस रणनीति को अमलीजामा पहनाने में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू की अहम भूमिका रही। उन्होंने कोलारस व बदरवास क्षेत्र में लगातार दौरे कर मतदाताओं से सीधा संपर्क रखा और उसका परिणाम यह निकला कि कोलारस-बदरवास में भाजपा का परचम लहराया। 


विधायक ने मुख्यमंत्री की नीतियों को दिया जीत का श्रेय 


कोलारस विधायक श्री जैन ने इन चुनावों में मिली जीत का श्रेय प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान की रीतियों और नीतियों को दिया है। श्री जैन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि म.प्र. को विकास पथ पर लगातार आगे बढाने का काम हमारे मुखिया माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। उनकी योजनाओं से जहां समाज के सबसे निचले पायदान पर बैठे आम आदमी, जरूरतमंदों को लाभ मिला है, वहीं खुशहाल व बढता म.प्र. का सपना जो उन्होंने देखा है वह पूर्णता की ओर है। बीते 15 वर्षों में किसानों को जो बिजली उपलब्ध नहीं हुयी है जो अब किसानों को उपलब्ध हो रही है। 0 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण सुविधा उपलब्ध होना व समर्थन मूल्य का लाभ सीधा कृषकों को मिलना। माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान जी की ये वे योजनाएं थीं जिनका सीधा लाभ आम कृषकों को मिला और किसानों ने शिवराज सिंह का साथ देने की शपथ लेतेे हुये भाजपा समर्थित डायरेक्टरों को जीत दिलायी और फिर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनावों में चयनित डायरेक्टरों ने भाजपा का समर्थन करते हुये उन्हें जीत दिलायी। समस्त मतदाताओं ने जो भाजपा की रीति-नीतियों में विशवास व्यक्त कर हमें समर्थन दिया है। हम उन सब मतदाताओं के आभारी है और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे।


प्रेम धाम पर विवेकानंद जयंती पर व्याख्यान का आयोजन 12 को  


शिवपुरी- स्वामी विवेकानंद की 150बीं जयंती पर उनके जीवन पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन एवं नगर के बुद्धिजीवी वर्ग द्वारा उनके प्रेरक प्रसंग, लेख और साहित्य पर व्याख्यान दिया जायेगा । अखिल भारतीय कायस्थ महासभा एवं शिवपुरी विकास समिति के सयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस संगोष्ठी में 'वर्तमान परिपेक्ष्य में विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर चरित्र निर्माण एवं राष्ट्र सेवाÓ के विषय पर परिचर्चा में भाग लेने हेतु नगर वासी सादर आमंत्रित हैं। प्रेमधाम, यूनाईटेड पब्लिक स्कूल, इंदिरा नगर, चिंता हरण मंदिर के पीछे, शिवपुरी पर दिनांक 12 जनवरी 2013 को दोपहर 2.00 बजे आयोजित होने वाली इस संगोष्ठी में भाग लेने हेतु इच्छुक नगर वासी मोबाइल नं. 8878734814 पर आदित्य शिवपुरी को सूचना देकर अपना स्थान आरक्षित करा सकते हैं ।