पति की इच्छा के विरूद्ध, पत्नि ने लिखवाई बलात्कार की रपट

शिवपुरी। पति नहीं चाहता था कि वो किसी को भी इसके बारे में बताए, लेकिन देहाती होने के बावजूद महिला का मानना था कि यदि बलात्कार के मामलों को छिपाया गया तो आरोपियों के हौंसले बुलंद होते हैं, अत: उसने पति के मना करने के बावजूद अपने साथ हुए रेप के मामले में एफआईआर दर्ज कराई। 

महिला ने जब इस घटना के बारे में अपने पति को बताया तो पति ने महिला का साथ ना देते हुए उसे नसीहत दे डाली कि समाज में परिवार की इज्जत बदनाम हो जाएगी इसलिए वह बलात्कार की रपट दर्ज ना करावे, लेकिन महिला ने पति के दबाब को भी नहीं माना और समाज की मान-मर्यादा व लोक लज्जा को छोड़ स्वयं बलात्कारी युवक के विरूद्ध रपट लिखाने थाने पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमला (परिवर्तित नाम) पत्नि केमसिंह पाल उम्र 28 साल निवासी बड़ेरा बीते 19 जनवरी को सुबह 8 बजे खेत पर अकेली काम कर रही थी और उसका पति घर पर था। कमला के खेत सटा हुआ आरोपी मातादीन पुत्र मुल्ला जाटव उम्र 40 वर्ष का खेत था और वह भी खेत पर अकेला था। मातादीन ने कमला को देखा तो वह खेत पर अकेली थी। उसका फायदा उठाकर वह उसके खेत पर आ गया और उसने कमला को पकड़ लिया और उसके साथ बलात्कार कर दिया और वहां से भाग निकला। 

जब कमला ने अपने पति को यह बात बताई तो उसका पति केमसिंह पाल गांव और समाज में बदनामी होने के डर से कमला को पुलिस को सूचना देने से मना करने लगा, लेकिन कमला ने अपने साथ हुए इस अन्याय को सहन नहीं किया और पति के लाख मना करने के बावजूद भी वह कल थाने आ गई और उस दुराचारी को सजा दिलाने के लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।