बलि की कथित घटना ने पुलिस को किया चकरघिन्नी

शिवपुरी-जिले की पोहरी में गुरूवार को बलि की कथित घटना ने पुलिस को परेशान करके रख दिया। इस मामले की जब जांच हुई तो पुलिस की फिर सांस में सांस आई और स्पष्ट हुआ कि जंगली जानवर कबर विज्जू ने पुलिस की नींद उड़ा दी थीं। 

हुआ यह कि सुबह विधायक प्रतिनिधि राकेश गोयल ने एसडीओपी एसएन मुखर्जी को सूचित किया कि आदर्श विद्यालय के पीछे एक बच्चे का कटा हुआ सिर पड़ा हुआ है। श्री गोयल ने शंका जाहिर की कि शायद यह नर बलि का मामला है। यह सुनकर श्री मुखर्जी ने तुरंत पोहरी थाना प्रभारी शंभू सिंह जाट को घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। चूंकि श्री मुखर्जी अत्यावश्यक शासकीय कार्य हेतु कोलारस जा रहे थे इस कारण वह तुरंत घटना स्थल पर नहीं पहुंच सके। 

थाना प्रभारी ने बच्ची के कटे हुए सिर को देख कर तुरंत मर्ग कायम कर जांच शुरू की। नरबलि की कथित घटना से पोहरी में हड़कंप और भय का वातावरण स्थापित हो गया। पुलिस ने पोहरी सहित आसपास के थानों को सूचित कर उनसे जानना चाहा कि  उनके यहां से कोई बालक तो गायब नहीं है। लेकिन किसी तरफ से सकारात्मक जवाब नहीं आया। दोपहर बाद एसडीओपी श्री मुखर्जी पोहरी पहुंच गए और उन्होंने घटना की गंभीरता को देखते हुए यह जानने की कोशिश की कि एक दो दिन में किसी बच्चे की मौत तो नहीं हुई। 

इस पर स्पष्ट हुआ कि दो दिन पहले भरत प्रजापति की दो वर्ष की बेटी की मौत हुई थी और उसे कब्रिस्तान में गाड़ा गया था उक्त स्थान पर पहुंच कर जब पुलिस ने खोजबीन की तो स्पष्ट हुआ कि जंगली जानवर कबर बिज्जू ने कबर खोदी है और उसमें से बच्ची का सिर गायब है इसके बाद पुलिस ने भरत प्रजापति को बुलाकर उनसे सिर की पहचान कराई तो स्पष्ट हुआ कि उक्त सिर श्री प्रजापति की बेटी का है। यह जानकर पुलिस ने राहत की सांस ली।