नरवर नगरपालिका चुनाव: कांग्रेस की गाड़ी में मिले अवैध हथियार

शिवपुरी/ पीथमपुर, अमरकंटक और राधौगढ़ में जीत दर्ज कराने के बाद नरवर नगरपंचायत चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने जमीन आसमान एक कर दिए हैं। अब चुनाव हैं तो कानूनी और गैरकानूनी सभी तरीके भी अपनाए जा रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने एक संदिग्ध स्कॉर्पियो को रोका। इसमें अवैध हथियार और 50 हजार नगद मिले हैं। 

हालांकि पकड़े गए सभी आरोपियों ने बताया कि वह सड़क निर्माण कार्य करते है और नरवर होकर किसी अन्यत्र स्थान को जा रहे है लेकिन स्कॉर्पियों में कांग्रेस का झंडा लगा हुआ है अत: पुलिस को संदेह है कि पकड़े गए आरोपी चुनाव में विघ्न डालना चाह रहे थे इससे पहले ही उन्हें धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों के विरूद्ध आमर्स एकट के तहत कार्यवाही की है।

मामले के अनुसार नरवर चुनाव को प्रभावित करने की दृष्टि से कस्बे में आ रहे आरोपियों को स्कॉर्पियो सहित आज सुबह बजे पुलिस ने सतनवाड़ा पेट्रोल पंप पर धर दबोचा। पुलिस ने स्कॉर्पियों क्रमांक एमपी टीए और 50 हजार रूपये नगदी सहित आरोपी संजय रावत से एक अवैध बोर की पिस्टल बरामद की है। उक्त गाड़ी सिंगरौली से पंजीकृत है और पकड़े गए आरोपी दतिया, डबरा और भितरबार के हैं। 

शेष आरोपियों के नाम हैं राकेश जाटव पुत्र परशुराम निवासी गौराघाट, राम सिंह पुत्र रामदास रावत निवासी गौराघाट, प्रमोद पुत्र ओमप्रकाश नरवरिया निवासी गौराघाट, अखिलेश पुत्र लखन गिरि गोस्वामी निवासी डबरा और हरीसिंह रावत पुत्र हरनाम निवासी भितरवार। पुलिस के अनुसार गाड़ी पर पंजे का झण्डा लगा हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे ठेकेदार हैं और नरवर-सतनवाड़ा के बीच बनने वाली सड़क का निर्माण कर रहे हैं। उनकी गाड़ी के पीछे ढिल्लन लिखा हुआ है। 

आरोपियों को खिलाफ आर्म्स एक्ट और भादवि की धारा के तहत गिरफ्तार किया गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि आरोपी चुनाव को प्रभावित करने की दृष्टि से घूम रहे थे। वह किस राजनैतिक दल से जुड़े हैं। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।