आशा कार्यकर्ता बनवाने के बहाने, किया जंगल में महिला से रेप

शिवपुरी। खबर आ रही है कि सतनवाड़ा थाना क्षेत्र की एक महिला को आशा कार्यकर्ता की नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक युवक ने महिला को अपने गांव से अपनी मोटर साईकिल पर बिठाया और रास्ते में ही जंगल में  महिला का रेप कर दिया और साथ में ही महिला को इस घटना का किसी से जिक्र न करने की धमकी भी दी। पीडित महिला थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार करैरा अनुविभाग के ग्राम राजापुर में रहने वाली दमयंती (परिवर्तित नाम) पत्नि नंदकिशोर सेन उम्र 30 वर्ष बेहद गरीब है और उसका पति मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है लेकिन उसकी मजदूरी से परिवार का खर्चा नहीं चल रहा था। इस कारण दमयंती नौकरी की तलाश में भटक रही थी उसी समय दमयंती का पति नंदकिशोर आरोपी दीवान सिंह पुत्र वंशी रावत के सम्पर्क में आया और उसने अपने घर की स्थिति से उसे अवगत कराया। 

साथ ही उसने अपनी पत्नि के नौकरी लगवाने के लिए भी उससे कहा तो उसने उसकी पत्नि की नौकरी लगवाने का वादा किया और कहा कि मेरी बहुत दूर तक पकड़ है। मैं उसकी नौकरी आशा कार्यकर्ता के पद पर लगवा दूंगा, लेकिन इसके लिए उसे नरवर आना पड़ेगा। इस पर उसका पति राजी हो गया और इसके बाद आरोपी दीवान सिंह ने नंदकिशोर को उसको गांव से नरवर आने का किराया 50 रूपये दे दिया। इसके बाद जब नंदकिशोर ने यह बात दमयंती को बताई तो वह भी नरवर जाने के लिए सहमत हो गई और 11 जनवरी को वह अपने बेटे विवेक को लेकर नरवर चली गई। 

नरवर पहुंचने के बाद आरोपी दीवान सिंह उसे नरवर बस स्टेण्ड पर मिल गया। इसके बाद आरोपी ने दमयंती से कहा कि तुम अपने बच्चे को यही होटल पर बैठा दो और मेरे साथ मोटरसाईकिल पर बैठकर चलों मैं तुम्हें तहसीलदार से मिलवा दूंगा और वह तुम्हारे सामने ही तुम्हारे ज्योनिंग लेटर पर तहसीलदार के हस्ताक्षर करवा दूंगा और तुम्हारी नौकरी पक्की हो जाएगी। इसके बाद दमयंती खुश हो गई और वह उसकी मोटरसाईकिल पर बैठकर चली गई। लेकिन आरोपी दीवान के मन में बात ही कुछ और थी। 

वह उसे मड़ीखेड़ा डेम की ओर ले गया। तब उसने दीवान से पूछा कि तुम मुझे कहां ले जा रहे हो तो आरोपी ने कहा कि मड़ीखेड़ा के आगे जंगल में एक गांव है वहीं पर तहसीलदार साहब मिलेंगे और वहीं मैं तुम्हारे लेटर पर हस्ताक्षर कर दूंगा और वह उसे जंगल में अंदर ले एक सुनसान जगह पर ले गया। जहां उसके साथ उसने महिला का रेप कर दिया और उसके बाद आरोपी ने उसमें थप्पड़ मार दिए और कहा कि अगर यह घटना तुमने किसी को बताई तो मैं तुम्हें जान से मार दूंगा। 

डरी सहमी दमयंती उसके साथ मोटरसाईकिल पर बैठकर  नरवर आ गई। आरोपी युवक दमयंती को बस स्टेण्ड पर छोड़कर भाग निकला। गांव आने के बाद उसने अपने पति सहित सरपंच को यह पूरा घटनाक्रम सुनाया। इसके बाद गांव के सभी लोग एकत्रित होकर सतनवाड़ा थाने आए और आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट लिखाई।