रेल में पुलिसवालों ने छात्रा से की छेड़छाड़, दी गालियां, थप्पड़ भी मारा

शिवपुरी। ग्वालियर बीना पैसेंजर में 2 पुलिसवालों ने एक कॉलेज गर्ल के सामने खड़े होकर सिगरेट जलाई, धुएं के छल्ले उसके चेहरे पर उड़ाए, जब उसने विरोध किया तो अश्लील हरकतें कीं, गालियां दीं और चांटा भी मारा। छात्रा ने एडीशनल एसपी को इसकी शिकायत भी की, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। 

मामला ग्वालियर बीना पेसेंजर का है। इसी ट्रेन में सफर कर रही थी बीए सेकेंड ईयर की एक छात्रा और उसी बोगी में मौजूद थे दो पुलिसवाले। पहले तो वो अकेली छात्रा को घूरते रहे, फिर उन्होंने सिगरेट जलाई और धुएं छल्ले उड़ाए। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो पुलिसवालों ने उसके साथ गाली गलौच की ओर अश्लील हरकतें भी कीं। 

यह देख वहां मौजूद यात्रियों ने इसका विरोध शुरू किया। धीरे धीरे यात्री एकजुट होते चले गए और माहौल गर्माता देख पुलिसवाले खुरई रेलवे स्टेशन पर उतरकर फरार हो गए। 

शिवपुरी पहुंचने पर छात्रा ने एडीशनल एसपी शिवपुरी को इसकी पूरी जानकारी दी परंतु बजाए एफआईआर दर्ज कराने के, उन्होंने छात्रा को एक पुलिसटीम के हवाले किया और थाने—थाने घुमाना शुरू कर दिया। पुलिस आरोपियों की पहचान कराने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग कर रही है परंतु अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। 

सवाल यह है कि यदि पुलिसवालों की पहचान नहीं हो सकी तो क्या छात्रा को अपमान सहन करके खाली हाथ वापस घर जाना होगा। क्या एक अदद एफआईआर के लिए किसी को इतनी मशक्कत करवाई जाएगी कि आगे से वो तो वो उसकी परिचित छात्राएं भी कभी विरोध की हिम्मत न करें, विरोध करें भी तो पुलिस के पास न जाएं। सबकुछ सहन करतीं रहें। 

घटना सुबह 10:30 बजे की है जबकि समाचार लिखे जाते समय 8:30 रात्रि तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी। पुलिस टीम छात्रा को जीप में बिठाकर इस थाने से उस थाने घुमा रही थी।