वो खांसी से परेशान था, कीटनाशक पी गया, हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

शिवपुरी-उम्र के पड़ाव से गुजर रहे एक वृद्ध ने बीती रात्रि को खांसी उठने के कारण जब खांसी की दवा ली तो उसने उस दवा को देखा नहीं कि वह खांसी की थी या कुछ ओर, लेकिन जब वह दवा उसके गले में उतरी तो उसकी हालत बिगडऩे लगी जिस पर तत्काल परिजनों ने अधेड़ की बिगड़ती हालत देखी तो वह हैरान हो गए और देखा कि अधेड़ ने खांसी की जगह कीटनाशक की दवा पी ली जिससे उसकी हालत बिगड़ गई।

परिजनों ने उपचार के लिए उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करया जहां डॉक्टरों के तुरंत उपचार से अधेड़ की हालत में अभी भी स्थिर बनी हुई है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तम पुत्र धनसुखा कुशवाह उम्र 55 वर्ष निवासी नरवर कल शाम सात बजे अपने खेत पर काम कर रहा था। तभी उसे खांसी उठी और उसने खेत पर रखी खांसी की दवा के साथ रखी कीटनाशक दवा की बोतल भूलवश उठा और उसमें से एक ढक्कन दवा का सेवन कर लिया। कुछ देर बाद उसे उल्टियां होना शुरू हो गईं। तभी खेत पर उसके साथ कर रहे उसके परिजनों ने उसकी हालत को बिगड़ता देखा और उससे हालत बिगडऩे का कारण पूछा तो उत्तम ने बताया कि वह अभी खांसी की दवाई पीकर आ रहा है। जब उसके परिजनों ने अलमारी में रखी उस बोतल को उठाया तो वह कीटनाशक की निकली। इसके बाद वह उसे शिवपुरी अस्पताल ले आए। जहां उसे भर्ती कर लिया गया और उसका इलाज शुरू कर दिया।