जगन्नाथपुरी के लिए लाटरी के द्वारा 442 यात्रियों का चयन

शिवपुरी- कलेक्टर आर.के.जैन के मार्गदर्शन में और अपर कलेक्टर  दिनेश जैन की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में 11 जनवरी 2013 को जगन्नाथपुरी के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत जाने वाली ट्रेन के लिए 442 यात्रियों का चयन कम्प्यूटर की रेण्डम प्रणाली के द्वारा कर लिया गया है।

चयनित यात्री अपने नाम की जानकारी संबंधित तहसीलों और जनपद पंचायत कार्यालयों से प्राप्त कर सकते है। यात्रियों का चयन कम्प्यूटर विशेषज्ञ और एमआईएस परामर्शदाता सुधीर शर्मा, बी.पी.एन.यू. परामर्शदाता आनंद शर्मा, अतुल त्रिवेदी के द्वारा कप्प्यूटर पर किया गया। यात्रियों के चयन के समय सामाजिक न्याय विभाग के उप संचालक एच.आर.वर्मा, कलाकार अरूण अपेक्षित, अरिवंश त्रिवेदी और मनोज कुमार बावरा के अलावा जिला पंचायत शिवपुरी की परियोजना अधिकारी राजेश गोयल और बड़ी संख्या में बुजुर्ग नागरिक गण उपस्थित थे।

उपसंचालक सामाजिक न्याय एच.आर.वर्मा ने बताया कि जगन्नाथपुरी के लिए रेल 11 जनवरी 2013 को सायं 6 बजे शिवपुरी रेल्वे प्लैटफार्म से रवाना होगी। उन्होनें सभी यात्रियों से अनुरोध किया कि वे अपने ओढने, बिछाने, पहनने के कपड़ों के साथ अपने दैनिक उपयोग की बस्तुऐं जैसे तेल, साबुन, कंघा, दाढ़ी बनाने के सामान के साथ अगर वे कुछ दवायें नियमित रूप से लेते हो तो वे दवायें समुचित मात्रा में साथ रखें। 

उन्होंने कहा कि रेल में चाय नास्ता एवं भोजन की व्यवस्था शासन की ओर से की गई है तथा मार्ग में यदि कहीं रूकना पड़ता है या कहीं तीर्थ स्थल पर बस यात्रा की आवश्यकता पड़ती है तो ये सभी व्यवस्थाऐं शासन के द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए यद्यपि डॉक्टर भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है। फिर भी वरिष्ठ नागरिक अपने स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखें और सफलता पूर्वक, मंगलमय यात्रा संपन्न करें।