मण्डी चुनावों में सक्रिय शार्पशूटर्स

शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी के चुनाव में अपने बाहुबल व दबंगाई पर लड़ रहे कुछ प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंदीयों पर अनैतिक दबाब बनाने के प्रयास में जुटे हुए है यदि वह इस दबाब में नहीं आते है तो उन पर अब जानलेवा हमला भी होना शुरू हो गया है।

जिले के करैरा क्षेत्र में बीते रोज घटित हुई घटना यह प्रदर्शित करती नजर आ रही है जहां वार्ड क्रमांक 9 से मण्डी चुनाव लड़ी श्रीमती श्रद्धा सतीश फौजी के चुनाव प्रचार में जा रहे उनके जेठ रहीस यादव पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने कट्टा व पिस्टल से जानलेवा हमले का प्रयास किया गया।

जैसे-तैसे मौके से बचकर भागे रहीस ने इस मामले में तुरंत पुलिस को सूचित किया जहां पुलिस ने मौके से बदमाश तो नहीं पकड़े पर उनके द्वारा उपयोग में लाई गई बिना नंबर की काली पल्सर बाईक जरूर जब्त की गई है। इस मामले में पीडित रहीस यादव ने अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की साथ ही पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षागार्ड मुहैया कराए जाने की गुहार लगाई।

प्रेस को दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि वार्ड क्रमांक 9 से जिले के दिनारा क्षेत्र के समाजसेवी व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी की पत्नी श्रीमती श्रद्धा यादव यहां से चुनाव लड़ रहीं है। इसके लिए गत दिवस उनके जेठ रहीस यादव चुनाव प्रचार की सामग्री लेकर दिनारा की ओर लौट ही रहे थे कि तभी वार्ड क्रमांक 9 से दबंग व बाहुबलि के रूप में ख्याति पाने वाले एक अन्य प्रत्याशीयों ने अपने अज्ञात बदमाशों को भेजकर रहीस पर जानलेवा हमला करवाया चूंकि मौके से अपने को बचाकर भागते हुए तुरंत दिनारा पुलिस को सूचित किया। जिस पर पुलिस ने मौके से एक बिना नंबर की काली पल्सर बाईक बरामद करते हुए उसे थाने में जब्त किया। हमलावरों से बचे रहीस यादव ने मण्डी चुनाव के दौरान खुलेआम दबंगाई करने वाले अज्ञात हमलावरों विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है साथ ही पुलिस अधीक्षक से वार्ड क्रमांक 9 से चुनाव लड़ रही अपनी पुत्रवधु श्रीमती श्रद्धा सतीश फौजी को सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है। यहां बता दें कि दिनारा में वार्ड क्रमांक 9 से अन्य जो प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन पर पूर्व में भी दर्जनों मामले विभिन्न धाराओं के तहत विभिन्न थानों में पंजीबद्ध है और इस तरह की घटनाऐं आए दिन पुन: पुनरावृत्त ना हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक को शीघ्र इस ओर कार्यवाही करना होगी। जबकि पिछले पंचायत चुनाव व मण्डी चुनाव में भी इन्हीं प्रतिद्वंदियों द्वारा फर्जी वोटिंग भी कराई गई थी। इस लिहाज से यहां सुरक्षा की सख्त आवश्यकता है।

इनका कहना है-
मैं तो अपनी पुत्रवधु के चुनाव की प्रचार सामग्री को लेकर अपने घर जा रहा था कि तभी हरीशचंद्र एवं रामू ढाबे के बीच में हाईवे फोरलेन पर मेरे पीछे से एक पल्सर पर तीन बदमाश् आए और मेरी कनपटी पर कट्टा व पिस्टल लगाने लगे जिस पर मैंने अपना बचाव किया और बदमाशों से छूटकर भाग गया तभी पुलिस को सूचित किया। इस तरह की घटनाऐं होने से मण्डी चुनाव प्रभावित हो सकते है इसलिए पुलिस को चाहिए कि वह ऐसे बदमाशों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही करें।

रहीस यादवजेठ, प्रत्याशी वार्ड क्रमांक 9 श्रीमती श्रद्धा सतीश फौजी, दिनारा


------------------------------------------
हमें सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश काले रंग की पल्सर बाईक पर सवार होकर हथियारों से लैस है जिन्हें पकडऩे के लिए हमने काफी दूर तक पीछा भी किया लेकिन अंधेरे का मौका फायदा उठाकर बदमाश अपनी काले रंग की बिना नंबर की छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। गाड़ी हमारी जब्ती में है मामले में कार्यवाही की जा रही है। 

पुरूषोत्तम शर्मा

थाना प्रभारी, दिनारा