कपिल जैन की मेहनत रंग लाई, विजयी हुए शंकर आदिवासी

शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी समिति के चुनावों में शिवपुरी के भाजपा से युवा नेता कपिल जैन पत्ते वालों की मेहनत आखिरकार रंग ले ही आई। बीते महीने भर से कृषि उपज मण्डी समिति के वार्ड क्रमांक 8 से अपने कृषक आदिवासी उम्मीदवार शंकर लाल को मैदान में लाकर कपिल ने उसे विजयश्री दिलाकर ही दम लिया।

 इस जीत से निश्चित रूप से कपिल ने अपने वर्चस्व का लोहा अन्य प्रत्याशियों के मुकाबले मनवाकर यह सिद्ध कर दिया है कि वह राजनीति के जिस क्षेत्र में समर्पित भाव से कार्य करते है उसमें सफलता का श्रेय लेना भी वे नहीं भूलते। अपने उम्मीदवार श्ंाकर आदिवासी को विजयश्री दिलाने के बाद अब शनिवार को भव्य जुलूस नगर में निकाला जाएगा। यहां बता दें कि कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी इस बार अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित थी यहां आदिवासी वर्ग में शंकर आदिवासी ही एक मात्र प्रत्याशी विजयी हुआ है जिससे यहां मण्डी अध्यक्ष पर कपिल जैन समर्थित शंकर आदिवासी का मण्डी अध्यक्ष बनना तय है।

कृषि उपज मण्डी समिति के इस चुनाव में यूं तो कई भाजपाई और कांगे्रसी चुनाव मैदान में थे लेकिन कपिल जैन पत्ते वाले ने अपने राजनैतिक और ऊर्जा से शिवपुरी मण्डी के वार्ड क्रमांक 10 से शंकर आदिवासी को खड़ा किया। जबकि यहां कई अन्य दिग्गजों ने भी आदिवासी व अन्य वर्ग के उम्मीदवारों पर अपना दांव खेला लेकिन यहां कपिल जैन ने अपने उम्मीदवार के लिए दिन-रात एक कर ग्रामीणों व कृषक के बीच अच्छी खासी पैठ बनाई और चुनाव वाले दिन कपिल जैन ने अपने प्रत्याशी शंकर आदिवासी को विजयी बनाया। जबकि यहां से अन्य प्रत्याशियों ने भी अपनी दमखम लगाई लेकिन कपिल जैन के आगे उनकी एक ना चली और अंतत: जीत शंकर आदिवासी की हुई। 

जबकि इस मतदान केन्द्र को अतिसंवेदनशील भी घोषित किया गया था ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी यहां ना हो सके लेकिन छिटपुट विवाद के चलते यहां मतदान शांतिपूर्ण हुआ। इस विजयश्री पर कपिल जैन पत्ते वाले शनिवार को अपने विजयी प्रत्याशी शंकर आदिवास का विशाल जुलूस निकालने जा रहे है जो राजेश्वरी मंदिर से शुरू होकर नगर के विभिन्न क्षेत्रों से निकलेगा यहां कपिल जैन अपनी राजनैतिक शक्ति का भी एक तरह से प्रदर्शन करने जा रहे है जिसके आगे चलकर कई मायने अन्य लोगों को देखने को मिलेंगें।