ये क्या नकली गहने थमाकर साहूकर की मुश्किलें बढ़ाई

शिवपुरी- कोलारस थाना क्षेत्र में एक युवक ने एक वृद्घ को उसकी गरीब को देखते हुए सहायता प्रदान कराने के लिए साहूकर से कर्ज दिलाया इसके बदले साहूकर को कुछ गहने भी दिए गए लेकिन जब कुछ दिनो बाद साहूकार ने गहनों को जांचा तो पाया कि वह नकली मिले इस पर साहूकर ने सहायता प्रदान करने वाले युवक पर दबाब बनाया तो उसने जहर खा लिया। 

जानकारी के अनुसार वृद्ध श्रीलाल पुत्र सुख्खा जाटव उम्र 65 वर्ष निवासी अनंतपुर की खता इतनी रही कि उसने अपने परिचित गोपी जाटव की सहायता कर दी और उसके गहने अपनी जमानत पर गांव में साहूकारी का कार्य करने वाले सुक्कू के यहां 6 हजार रूपये में गिरवी रख दिए, लेकिन गहनों के नकली निकलने पर साहूकार ने पैसों के लिए दबाव बनाया तो श्रीलाल ने जहर खा लिया। 

बताया गया है कि श्रीलाल पुत्र सुख्खा जाटव के पास  विगत दिवस श्रीलाल का परिचित गोपी जाटव आया और कुछ गहने उसने श्रीलाल को बताए और कहा कि यह गहने गिरवी रखवाकर मुझे 6 हजार रूपये दिलवा दो तो श्रीलाल ने उसके गांव में रहने वाला साहूकार सुक्कू आदिवासी से उसे मिलवा दिया और अपनी जमानत पर उसे गहने गिरवी रखवाकर उसे 6 हजार रूपये दिलवा दिए। 

लेकिन पैसे देने के दूसरे दिन जब साहूकार ने उक्त गहनों को गांव के सुनार से चैक करवाया तो वह नकली निकले। जब साहूकार ने यह बात श्रीलाल को बताई और कहा कि मैंने तुम्हारी जमानत पर यह गहने गिरवी रखे थे और पैसे दिए थे वह पैसे अब मैं तुमसे ही वापिस लूंगा। जब श्रीलाल ने गोपी जाटव से पैसे मांगे तो उसने पैसे देेने से इंकार कर दिया। ईधर साहूकार पर पैसे के लिए श्रीलाल पर दबाव बनाने लगा। जिससे दुखी होकर श्रीलाल ने कल रात्रि जहर का सेवन कर लिया। सुबह थोड़ी देर के लिए जब उसे होश आया तो पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए।