झूठे साबित हो रहे नो एण्ट्री में भारी वाहनों का प्रवेश

शिवपुरी -यातायात विभाग द्वारा शहर में भारी वाहनों का शहर में प्रवेश न होने के जो दावे किए गए वह झूठे साबित होते दिख रहे हैं, क्योंकि  आज सुबह रेत से भरा डंपर शहर के गुरूद्वारे क्षेत्र से निकल रहा था तभी पीछे से आ रही जिला शिक्षा अधिकारी की जीप डंपर के चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से पीछे से घुस गई। जिससे जीप में सवार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह साढ़े सात बजे परमानंद पुत्र प्रकाश शर्मा उम्र 42 वर्ष निवासी हाथी खाना शासकीय वाहन एमपी 02 बी 1195 में सवार होकर लुकवासा जोन क्रमांक दो में ड्यूटी के लिए जिला शिक्षा अधिकारी बीएस देशलहरा को लेने जा रहा था। तभी एक हरे रंग का रेत से भरा डंपर जीप के आगे चल रहा था उसी समय डम्पर चालक ने अचानक से ब्रेक लगा दिए।

जिससे पीछे आ रही जीप डंपर में जा घुसी और जीप का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद डंपर चालक अपना डंपर लेकर वहां से भाग निकला। कुछ राहगीरों की सहायता से घायल परमानंद शर्मा को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इस घटना से यातायात विभाग की लापरवाही और झूठे दावे उजागर हो गए हैं।

एक ओर तो यातायात विभाग शहर में भारी वाहनों के प्रवेश न होने को लेकर तमाम तरह के प्रयास कर रही है। लेकिन सवाल यह है कि इतने प्रयासों के बावजूद भी भारी वाहनों का प्रवेश शहर में कैसे हो जाता है? इस तरह देखा जाए तो यहां नो एण्ट्री में भारी वाहनों का प्रवेश यातायात विभाग की मिलीभगत का परिणाम है।