ट्रक लूटकाण्ड का पर्दाफाश, फायनेंस ना चुका पाने के कारण रची थी वारदात

शिवपुरी-बीते दो दिन पूर्व जिले के नरवर क्षेत्र में घटित हुई ट्रक लूटकाण्ड के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस लूट को लेकर पुलिस के प्रयास निरंतर जारी थे जिसका परिणाम यह हुआ कि घटना के दो दिन के भीतर ही पुलिस ने पूरे मामले से पर्दा उठाकर आरोपियों को धर दबोचा। इस लूट काण्ड को फायनेंस की किश्तें ना चुका पाने के कारण अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपियों को दबोचकर मामला विवेचना में ले लिया है।

पुलिस का कहना है कि इस घटना के पहले ट्रक मालिक राजवीर ने ट्रक को भी बगैर फायनेंस क्लीयर किए बिना ट्रक को बेच दिया था और अपने कागज ट्रान्सफर भी नहीं करवाए थे और बीमा कंपनी से लूटे गए ट्रक की रकम बसूलने के बाद ट्रक का फायनेंस क्लीयर कर पैसा चपत करने की योजना बनाई गई और इसी योजना के तहत इस झूठी घटना का तानाबाना ट्रक मालिक द्वारा बुना गया। पुलिस अब ड्रायवर और ट्रक मालिक के ऊपर डकैती, लूट सहित पुलिस को गुमराह करने का मामला दर्ज करने की योजना बना रही है। 

विदित हो कि 1 और 2 दिसम्बर की रात सुभाषपुरा में रेत से भरा ट्रक खाली कर लौट रहा ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 2504 के चालक गजेन्द्र रावत ने नरवर थाने में सूचना दी कि उसके ट्रक सहित दस हजार रूपये नगदी और मोबाईल को स्कॉर्पियो में सवार 6 पिस्टलधारी बदमाशों ने लूट लिया है और उसके हाथ-पैर स्वाफी से बांधकर उसे सड़क किनारे छोड़ दिया था। ड्रायवर के साथ उसका क्लीनर सुनील रावत भी साथ था, लेकिन सुनील बदमाशों को देखकर भाग निकला था। 

इस मामले में पुलिस ने जब छानबीन की तो यह मामला फर्जी पाया गया और मामले में पुलिस ने ड्रायवर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने चौकाने वाला यह खुलासा किया कि उसने ट्रक मालिक राजवीर सिंह परिहार के कहने पर इस पूरी घटना को अंजाम दिया और उसने बताया कि यह घटना ट्रक मालिक ने टाटा फायनेंस की रकम न चुकाने के लिए यह तानाबाना बुना है। इस मामले में पुलिस अभी सभी दृष्टिकोणों से जांच में लगी हुई है और पुलिस का कहना है कि वह शीघ्र ही इस मामले की तह तक पहुंचकर इस फर्जी लूटकाण्ड का पर्दाफाश कर देगी।