नाम वापिस के समय अतरिक्त सावधानी वरतें-कलेक्टर श्री जैन

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  आर.के.जैन ने कहा कि नाम वापिस के समय अधिकारी अतरिक्त सावधानी वरतें। आज वे मंडी निर्वाचन 2012 के रिटर्निंग  आफीसर को कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में सम्बोधित कर रहे थे।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी  संदीप माकिन,अपर कलेक्टर और उपजिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन,एस.डी.एम. डी.के.जैन,डिप्टी कलेक्टर श्री चौकीकर और मुकेश शर्मा के अलावा अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि मंडी निर्वाचन 2012 में नाम वापिस लेने वाले प्रत्याशियों की भी बी.डी.ओ.ग्राफी करायें। इसके साथ ही प्रत्याशी अथवा प्रत्याशी को छोड़ कर नाम का अनुमोदन करने वाला या एजेंट नाम वापसी के लिये आता है तो उसके पहचान संबंधी दस्तावेजों का पूरी तरह निरीक्षण कर लेने और पहचान की पुष्टी के उपरांत ही नाम वापसी का फार्म भरवायें। अन्य के द्वारा नाम वापिस लेने के फार्म भरने की दशा में प्रत्याशी के अधिकार-पत्र के साथ ही साथ मूल-रसीद (काउन्टर फायल) अवश्य देख लें । 

रसीद गुम हो जाने की शिकायत करने पर उसकी पुलिस रिर्पोट के बाद ही नाम वापिस लेने की कार्यवाही सम्पन्न करें। बैठक में अन्य विन्दुओं के अलावा मतदान केन्द्रों की सूची,मतदाताओं की चिन्हित सूचियों की पांच प्रतियां,रूट चार्ट,जोन की जानकारी,सेक्टर की जानकारी,वार्डवार अभ्यार्थियों की जानकारी,वार्डवार मतदान केन्द्रों की जानकारी,मतदान केन्द्रवार मतपत्रों की आवश्यकता,स्ट्रांगरूम की व्यवस्था, सामग्री के वितरण स्थल की जानकारी, सारणीकरण की तैयारी,मतदान दलों के प्रशिक्षण स्थल की व्यवस्था,संवेदनशील मतदान केन्द्रों की जानकारी के अलाव मंडी चुनाव की व्यवस्था से संबंधित अन्य विन्दुओं पर भी समीक्षात्मक चर्चा की गई।