पोहरी में मण्डी अध्यक्ष पद के लिए घमासान

शिवपुरी-मण्डी चुनाव के बाद अब अध्यक्षी के पद के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी अपने-अपने उम्मीदवारों को मण्डी अध्यक्ष बनाने के लिए आतुर है ऐसे में जिले के पोहरी क्षेत्र में कृषि उपज मण्डी अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है यहां इस पद को हथियाने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में घमासान मचा हुआ है।

जहां तक है पोहरी में इस बार मण्डी अध्यक्षी के लिए कमला आदिवासी का नाम जोरों पर है और उसी की संभावनाऐं भी प्रबल है क्योंकि उनके पक्ष में 12 में से 8 संचालक बताए गए है ऐसे में कमला आदिवासी का यहां मण्डी अध्यक्ष बनना लगभग तय सा है।

सूत्र बताते हैं कि मण्डी में आदिवासी वर्ग की दो महिलाएं विजयी होकर आईं हैं। इनमें से एक कमला और दूसरी गीता आदिवासी है। गीता छर्च क्षेत्र से चुनकर आईं हैं और भाजपा उन्हें अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ाना चाहती है। लेकिन समीकरण कमला के पक्ष में फिलहाल नजर आ रहे हैं। सांसद प्रतिनिधि केशव सिंह तोमर का दावा है कि कृषि उपज मण्डी पोहरी के अध्यक्ष पद का निर्वाचन र्निविरोध होगा और कमला आदिवासी अध्यक्ष बनेंगी, लेकिन विधायक प्रहलाद भारती का दावा है कि अध्यक्ष पद भाजपा की झोली में जाएगा। सूत्रों के अनुसार कांग्रेसी नेता सुरेश धाकड़ ने 8 संचालकों को अपने कब्जे में ले लिया है और वह कमला आदिवासी की जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं।