समाजसेवी रामजी लाल मित्तल का निधन


शिवपुरी-शहर के वरिष्ठ समाजसेवी रामजी लाल मित्तल लोहे वालों का देहावसान गत दिवस निज-निवास पर हो गया। शहर के बड़े ही धार्मिक और मिलनसार एवं सज्जनता के रूप में जाने पहचाने वाले स्व.रामजी लाल मित्तल ने हमेशा समाजहित व गरीब निर्धनों की सेवा का जो बीड़ा उठाया था उससे वह हर नागरिक को संदेश दे गए कि जीवन में हमेशा नि:सहाय व गरीबों की सेवा करने से बड़ा पुण्य मिलता है।


अलसुबह से लेकर देर शाम तक प्रतिदिन की दिनचर्या समाजसेवी व गरीबों की सेवा करने में स्व.रामजी लाल अग्रणी थे और यही वजह है कि हृदयगति की बीमारी से पीडि़त होने का बाद भी उनका यह जुनून कम नहीं हुआ। स्व.रामजी लाल मित्तल ने अपने लोहे के व्यवसाय को भी चहुंओर फैलाकर अच्छी ख्याति पाई है यही वजह है कि आज उनका परिवार भी इस व्यवसाय को अपने पिताश्री के आदर्शों पर चलकर संभाले हुए है और शहर ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों में भी लोहे वाले परिवार की अमिट छाप देखने को मिलती है। 

स्थानीय महादेव गली में निवासरत स्व.रामजी लाल अपने पीछे अपना भरा-पूरा परिवार छोड़ गए है जिसमें उनकी पत्नी श्रीमती सुशीला देवी मित्तल, प्रदीप कुमार, मनोज कुमार, राजेश कुमार पुत्रगण, दिनेश कुमार सिंघल भांजा, गोविन्द मित्तल भतीजा, उमेश,अमित,गोपाल, विक्की, स्पर्श, मधुर, उत्कर्ष पौत्रगण, पार्थ,देव प्रपौत्रगण एवं समस्त तिघरीवाला मित्तल परिवार शामिल है। स्व.रामजी लाल के निधन पर मंगलवार 01 जनवरी 2013 को स्थानीय निज-निवास महादेव गली पर ही दोप.3बजे से 4 बजे तक उठावनी एवं अमृतवाणी पाठ का आयोजन किया गया है। जहां सभी आगन्तुक स्व.रामजी लाल के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देंगें।