पत्नि ने छुड़ाया अपने बलात्कारी पति से एक नाबालिग बालिका को

शिवपुरी। मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में नाबालिग छात्राओं और महिलाओं के साथ अपहरण एवं बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। इसी तारतम्य में बीते 15 दिसम्बर को एक नाबालिग युवती का अपहरण उसी के गांव में रहने वाले तीन बच्चों के पिता ने कर लिया और उसे सात दिन तक ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी के होटलों में रखकर उसके साथ बलात्कार करता रहा,

 लेकिन बलात्कारी की पत्नि के दबाव मे कल उसने नाबालिग को अपने चंगुल से मुक्त कर दिया तो पीडित युवती मुक्त होते ही अपने गांव आ गई और अपने साथ हुई पूरी घटना से परिवार को अवगत कराया। पुलिस ने इस मामले में पीडित नाबालिग युवती के बयानों के आधार पर आरोपी के विरूद्ध 363, 366 और 376 का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर बना हुआ है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 दिसम्बर को पिछोर अनुविभाग के ग्राम कछऊआ की रहने वाली नाबालिग युवती कांती (परिवर्तित नाम) पुत्री भैय्यालाल लोधी उम्र 16 वर्ष अपनी सहेलियों के साथ पिछोर आई हुई थी। लेकिन वह उस दिन अपने गांव नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने उसकी खोजबीन की। खोजबीन के बाद भी कांति का कोई भी सुराग नहीं लगा तो उसके परिजनों ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने युवती के गुमसुदगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

उसी समय गांव के ही रामप्रसाद लोधी ने अपने 30 वर्षीय पुत्र रणवीर लोधी के गुम हो जाने की सूचना पुलिस को दी और रामप्रसाद ने बताया कि उसका पुत्र मूंगफली बेचने गया था और उसने 45 हजार रूपये की मूंगफली बेची थी, लेकिन वह अभी तक घर नहीं लौटा तो पुलिस ने इस मामले में भी गुमसुदगी कायम कर ली थी। लेकिन पुलिस को शुरू से ही यह मामला संदिग्ध नजर आ रहा था। पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो यह स्पष्ट हो गया कि रणवीर कांति का अपहरण करके ले गया है। 

इसी बीच 22 दिसम्बर को रणवीर की पत्नि ने अपने पति को फोन लगाया तो उसका फोन लग गया तो उसने रणवीर पर दबाव बनाया कि कांति को अपने चंगुल से छोड़ दो नहीं तो वह उसे छोड़कर चली जाएगी। पत्नि के दबाव के आगे रणवीर ने कांति को छोड़ दिया तो कांति चंगुल से मुक्त होते ही सीधे अपने गांव आ गई और पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए। पीडित नाबालिग ने बताया कि वह उसे ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी के होटलों में रखता था और उसने उसके साथ सात दिन तक बलात्कार किया। 

कांति ने बताया कि वह शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे भी है। इस घटना के बाद से कांति सकते में है और वह इस घटना को भुला नहीं पा रही है, लेकिन बलात्कारी अभी फरार है और उसको पकडऩे के लिए पुलिस युवती द्वारा बताए गए स्थानों पर खोजबीन कर रही है।