बदरवास में मण्डी चुनाव में घमासान

शिवपुरी/बदरवास- इन दिनों बदरवास क्षेत्र में मण्डी चुनाव में बड़ा घमासान नजर आ रहा है। यहां वार्ड क्रमांक 9 सुमैला में मुकाबला रोचक हो गया है यहां पर दिग्गजों की साख दांव पर लगी है चूंकि यहां खड़े होने वाले अधिकांश प्रत्याशी आपस में रिश्तेदार है तो मतदाता भी असमंजस में है किसे वोट डाले और किसे नहीं। पार्टीयों के वरिष्ठ नेताओं ने अभी तो चुप्पी साधकर ही सबकुछ देखे लेने जैसा माहौल निर्मित कर रखा है। देखना होगा कि शीघ्र ही बदरवास में मण्डी चुनाव विधानसभा चुनाव की तर्ज पर होता नजर आएगा और कुछ कुछ हालात तो यहां विधानसभा चुनाव जैसे ही नजर आ रहे है। 

आगामी सप्ताह में होने बाले कृषि उपज मंडी चुनाव मैं बड़े-बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। राजनिति में बढती महत्वाकांक्षाओं के चलते जमीनी कार्र्यकर्ताओं को छोड़, दिग्गजों ने अपनी पत्नियां तथा माँ को चुनाव मैदान में उतार कर अपनी राजनैतिक महत्वांकाक्षाओं को स्पष्ट कर दिया है। 

बदरबास क्षेत्र में कृषि उपज मंडी चुनाव में दिग्गज नेताओं की पत्नियां तथा मातायें चुनाव मैदान में है। बदरबास क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 सुमैला में खासा घमासान देखने को मिलेगा। कृषि उपज के चुनाव में वार्ड क्रमांक 9 से जहां पूर्व बैंक चेयर मैंन इन्द्रसैन यादव की पत्नि श्रीमती भागवती बाई यादव चुनावी मैदान में है। वहीं पूर्व मंडी अध्यक्ष की पत्नि श्रीमती कृष्णा यादव चुनावी जंग में शामिल है। दोनों ही उक्त यदुवंशी महिलायें दौरानी जिठानी है। वार्ड क्रमांक 9 से ही कांग्रेस महामंत्री शिशुपाल यादव ने अपनी माँ श्रीमती शुगना बाई यादव को चुनावी जंग में उतारा है। गौर तलब तथ्य यह है कि उक्त तीनों ही महिलायें यदुवंशी है साथ ही आपस में एक दूसरे की रिश्तेदार भी है। वार्ड क्रमांक 9 में 9 ही प्रत्याशी चुनावी समर में अपना भाग्य अजमा रहे है। इस चुनावी जंग में ऊंट किस करवट बैठेगा यह तथ्य तो भविष्य के गर्भ में छुपा है। 

दिग्गज नेताओं ने साधी चुप्पी


बदरवास क्षेत्र में  वार्ड क्रमांक 9 कृषि उपज मंडी के चुनाव में दिग्गज नेताओं ने अपनी पत्नियों तथा माँ चुनाव मैदान में उतार कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिये है। वहीं क्षेत्र के वरिष्ठ तथा दिग्गज नेताओं ने मंडी चुनाव को लेकर चुप्पी साध रखी है।  कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, सहकारी बैंक अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, नगर पंचायत उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव, ने मंडी चुनाव में उतारे गए प्रत्याशियों के चुनावी समर में उतारे जाने पर चुप्पी साध रखी है।