अल्टीमेटम खत्म, अब कब FIR लिखाऐंगें प्रभात!

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी/ केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अध्यक्षता वाले ट्रस्ट जीजा महाराज छत्री ट्रस्ट पर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगाने वाले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा का अल्टीमेटम इस मामले में 13 नवम्बर को समाप्त हो गया है।

सरकारी जमीन पर कब्जा करने के सनसनीखेज आरोप लगाने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात मीडिया के समक्ष कही थी। गत 13 अक्टूबर को प्रभात झा ने मीडिया के समक्ष शिवपुरी में यह बात कही थी। अब सारे लोगों की निगाहें भाजपा नेता प्रभात झा पर लगी है कि वह इस मामले में पुलिस के समक्ष कब एफआईआर दर्ज कराते है? प्रभात झा ने खुलेआम यह आरोप लगाए थे कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्रस्ट ने सरकारी जमीन करीब 602 बीघा पर बाउण्ड्रीबाल उठाकर कब्जा कर लिया है। उनका आरोप था कि सन् 1967 के बाद सरकारी कागजों में गड़बड़ी की गई और सरकारी जमीन को ट्रस्ट ने कब्जे में कर लिया है। 

अल्टीमेटम समाप्त होने के बाद आगामी कार्यवाही के संबंध में जब प्रभात जी से उनकी प्रतिक्रिया चाही गई तो वह अपने मोबाईल क्रमांक 9425008808 पर उपलब्ध नहीं हो सके। गत दिनों शिवपुरी आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का आरोप था कि इस जमीन पर सरकारी सड़कें और बिजली विभाग के खंबे लगे हुए है। जिन्हें बाउण्ड्रीबाल उठाकर अपने आधिपत्य में ट्रस्ट ने कर लिया है। प्रभात झा के इन आरोपों के बाद राजनैतिक हलचल तेज हो गई थी। प्रभात झा ने इस मामले में एक माह का समय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जबाब के लिए दिया था और यह समय 13 नवम्बर को पूरा हो गया है। अल्टीमेटम समाप्त होने के बाद भी प्रभात झा ने अभी इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की है। प्रभात झा के अगले कदम पर सबकी निगाहें है। 

अब तो बुआ से भी बिगड़ गई है बात


भाजपा के शिवपुरी कार्यालय भूमिपूजन के दौरान यशोधरा राजे सिंधिया और प्रभात झा की एक मंच पर मौजूदगी के बाद ऐसे आसार थे कि प्रभात झा इस मामले में कुछ ढीले पड़ सकते है। सांसद यशोधरा राजे ङ्क्षसधिया ने भी अपने भतीजे वाले ट्रस्ट का इस मामले में बचाव किया था और कहा था कि प्रभात झा का सही जानकारी इस मामले में नहीं है मगर अब पिछले कुछ दिनों से जो राजनैतिक हालात बदले है उससे इस मामले को नई दिशा मिलना तय माना जा रहा है। खबर है कि शिवपुरी भाजपा जिलाध्यक्ष के चयन को लेकर प्रभात झा की यशोधरा से अनबन हो गई है और इसी अनबन के बाद मामला अब पहले जैसा नहीं रहा है। ऐेसे कयास लगाए जा रहे है कि प्रभात झा अब इस मामले में दोगुनी ताकत से आने वाले दिनों में नया पांसा फेंक सकते है। 

माखन ने कहा मुझे नहीं पता


जब इस मामले में शिवपुरी विधायक माखन लाल राठौर से आगामी कार्यवाही के संबंध में प्रतिक्रिया चाही गई तो बड़े उबासी मन से वह बात करने को तैयार हुए। शिवपुरी विधायक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है प्रभात झा ही कुछ बता पाऐंगें। अपने बीमार होने की बात कहकर विधायक का फोन कट गया वही दूसरी ओर इसी तरह देवेन्द्र जैन विधायक कोलारस व पार्टी के प्रदेशमंत्री ओमप्रकाश खटीक से भी उनके मोबाईल पर फोन करके उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही गई मगर इन दोनों ने ही फोन रिसीव नहीं किया। 

क्या कहते हैं जिलाध्यक्ष


हमने जो कागज प्रशासन से चाहे थे उसमें से कुछ कागज हमें उपलब्ध नहीं हो पाए है, जल्द ही कागज मिलने की उम्मीद है जैसे ही कागज हमें मिलेंगें तो हम माननीय प्रदेशाध्यक्ष को यह दस्तावेज उपलब्ध करा देंगें। जहां तक एफआईआर की बात है तो प्रदेशाध्यक्ष झा साहब ही इस मसले पर ज्यादा कुछ बता पाऐेंगें। 

रणवीर रावत
भाजपा जिलाध्यक्ष, शिवपुरी