मण्डी चुनाव को लेकर बदरवास में सरगर्मियां तेज

शिवपुरी/बदरवास/ जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों मण्डी चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। यहां इस बार सामान्य सीट होने के कारण बाहुबल भी चुनाव मैदान में उतरने से पीछे नहीं हट रहे। यही कारण हे कि इस बार पूरे शिवपुरी जिले में बदरवास मण्डी का चुनाव अलग छाप छोड़ेगा।

यहां कृषक नेताओ में उभरकर आने वाले प्रतिनिधियों ने अभी से अपने संपर्क करना शुरू कर दिए है ताकि वे मण्डी में अपना स्थान बनाने के लिए इन कृषकों को सहारा ले सके। इस परिदृश्य में इस बार धाकड़ समुदाय और यादव बाहुल्य क्षेत्रों से प्रतिनिधित्व मिलने की संभावना जताई जा रही है। 

कृषि उपज मण्डी की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन के पहले दिन आज कोई भी नामांकन यहां प्रत्याशी ने नहीं भरा। इस दौरान मण्डी में आने वाले नामांकन के लिए भी कई चेहरे ऐसे बदरवास में नजर आए जो केवल यह देखने आए थे कि आज कौन-कौन दावेदार मण्डी चुनाव में दिलचस्पी दिखा रहा है लेकिन कोई उम्मीदवार ना आने से मायूसी नजर आई। 

बदरवास में होने वाले मण्डी चुनाव के मद्देनजर बताया गया है कि वैसे कृषक नेताओं में इन दिनों शंभू सिंह, बृजमोहन सिंह यादव चितारा, बादल सिंह यादव बांसखेड़ा, कृपान सिंह यादव, शील वीर सिंह यादव, शिशुपाल सिंह यादव आदि की चर्चा जोरों पर है। एक ओर जहां शिशुपाल यादव अपने निकटतम कृषकों भाईयों से तालमेल बनाए हुए है तो वहीं अन्य लोग भी मण्डी अध्यक्ष बनने को आतुर है। ऐसे में अब बदरवास में मण्डी चुनाव रोचकता की ओर नजर आ रहा है।