अन्नकूट के सहारे टिकिट की कवायद

शिवपुरी-भाजपा में अभी से विधानसभा टिकिट पाने के लिए जद्दोजहद शुरू हो गई है। खासकर शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से टिकिट के तलबगार नेताओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा में नारियल वाले नेता के रूप में सक्रिय भरत अग्रवाल भी अब विधानसभा का टिकिट पाने के लिए अन्नकूट कराने में लगे है।

शनिवार 17 नवम्बर को भरत नारियल वाले एक अन्नकूट का आयोजन कर रहे है। भरत अग्रवाल द्वारा किए जा रहे अन्नकूट के इस आयोजन को उनके टिकिट पाने की कवायद से इसे जोड़कर देखा जा रहा है। वैश्य समाज की राजनीति कर रहे भरत अग्रवाल की अपनी ही पार्टी में अधिकतर नेताओं से पटरी नहीं बैठती है मगर वह इस आस में है कि अन्नकूट एवं अन्य आयोजन कराकर वह जनता में कुछ हद तक पैठ जमा सकते है। 

बताया जाता है कि भरत अग्रवाल विधानसभा का टिकिट पाने के लिए अभी से लॉबिंग करने में जुट गए है। इसी लॉबिंग में मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर 17 नवम्बर को एक अन्नकूट का आयोजन किया है। इस अन्नकूट में भरत नारियल ने बड़ी संख्या में अपने इष्टमित्रों एवं अन्य जनों को आमंत्रित किया है। इस आयोजन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनूप मिश्रा को भी बतौर मुख्य अतिथि भरत अग्रवाल ने आमंत्रित किया है। वैश्य वोटरों के सहारे शिवपुरी विधानसभा का टिकिट चाह रहे भाजपा नेता भरत अग्रवाल ने इस आयोजन में भाजपा के वर्तमान जिलाध्यक्ष रणवीर रावत को भी बुलाया है। 

नारियल वाले नेताजी की यह नई चाल भाजपा में ही चर्चा का विषय बनी हुई है। भरत अग्रवाल के विरोधी नेता नरियल वाले नेता के इस आयोजन को चटकारे लेकर गली एवं चौराहों पर चर्चा का वायस बनाए हुए है। भरत अग्रवाल के कुछ शुभचिंतकों का कहना है कि जब माखन लाल राठौर जैसे नेता शिवपुरी विधानसभा सीट से विधायक बन सकते है तो भरत अग्रवाल में क्या बुराई है? इसी आशा पर कि भरत अग्रवाल दूसरे माखन लाल साबित होंगें इसके लिए ऐसे आयोजन कराए जा रहे है। 

वीरेन्द्र ने पानी पिलाया तो हम खिलाऐंगें अन्नकूट


सन् 2007 के उप चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा को हराकर उप चुनाव जीतने वाले कांग्रेस प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी ने 2005 से लेकर 2007 तक भीषण गर्मी में शिवपुरी की जनता को पानी पिलाकर जनता के बीच पैठ बनाई थी। इसी पैठ के सहारे सहानुभूति के वोट वीरेन्द्र को मिले थे अब वीरेन्द्र के नक्शे कदम पर ही भाजपा के नरियल वाले नेता भी यानि की भरत अग्रवाल भी निकल पड़े है। भरत अग्रवाल से जुड़े इष्टमित्रों का कहना है कि वीरेन्द्र रघुवंशी ने जिस प्रकार से जनता को पानी पिलाकर वोट हासिल किए थे वैसे ही अन्नकूट एवं अन्य आयोजन करके वह भी जनता के बीच पैठ बढ़ाऐंगें और वोट हासिल करेंगें। 

रणवीर को खुश करने की तैयारी


भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि भरत अग्रवाल के यशोधरा राजे सिंधिया से कोई खासे मधुर संबंध नहीं है। थोड़े बहुत गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता से वैश्य होने के सहारे संबंध है। लेकिन यह संबंध उन्हें विधानसभा टिकिट दिलाने में मददगार साबित नहीं हो सकते है इसलिए अब भरत अग्रवाल भाजपा नेताओं को खुश करने में लगे हुए है। बताया जाता है कि 17 नवम्बर को मंशापूर्ण पर होने वाले अन्नकूट आयोजन में भरत ने अनूप मिश्रा के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत को बतौर अतिथि बुलाया है। इस बुलावे के कई राजनैतिक मायने माने जा रहे है। बताया जाता है कि आने वाले दिनों में रणवीर रावत का नाम बतौर जिलाध्यक्ष फायनल माना जा रहा है और इसी कारण से भरत अग्रवाल रणवीर रावत को पूरी वजनदारी देने में लगे है। इस वजनदारी के पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि भरत अग्रवाल रणवीर रावत की जिला टीम में कोई छोटा मोटा पद पाना चाहते है इसी कारण से मंशापूर्ण पर हो रहे आयोजन में रणवीर को खुश करने के लिए बतौर अतिथि बुलाया गया है।