प्रभात झा ने मुझ पर नही राजमाता पर लगाऐं है आरोप- सिंधिया

शिवपुरी/ केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज शिवपुरी में एक पत्रकारवार्ता में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष  प्रभात झा को निशाने पर ले लिया। प्र्रभात झा ने पिछले दिनों कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर शिवपुरी में 602 बीघा सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप लगाए थे। प्रभात झा के इन आरोपों के बाद आज सिंधिया ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोला।

अपने निवास बॉम्बे कॉठी पर आयोजित पत्रकारवार्ता में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रभात झा ने जो आरोप लगाए है वह मुझ पर नहीं मेरे पूर्वजों पर यानि की मेरे दादा, मेरी दादी यानि विजयाराजे सिंधिया और मेरे पिता स्व.माधवराव सिंधिया पर यह आरोप लगाए है। जिस सन् में प्रभात झा जमीन कब्जाने की बात कह रहे है उस समय मेरा जन्म भी नहीं हुआ था। सन् 1960 में जमीन कब्जाने की बात प्रभात झा ने कही है उस समय मेरे पूर्वज जिन्दा थे इसलिए प्रभात झा ने मेरे पूर्वजों पर निशाना साधा है और इसका जबाब मैं स्वयं दूंगा। 

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज खुलकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा द्वारा सिंधिया राज परिवार पर कथित सरकारी जमीन पर कब्जे के आरोपों का जवाब दिया है। सिंधिया ने कहा कि उन्होंने मुझ पर नहीं बल्कि भाजपा को स्थापित करने वाली मेरी दादी कै. राजमाता विजयाराजे सिंधिया पर आरोप लगाया है, लेकिन मैं अपनी दादी के सम्मान की हर हालत में रक्षा करूंगा। पत्रकार वार्ता में श्री सिंधिया से पूछा गया कि प्रभात झा ने उन पर आरोप मढ़ा है कि लगभग एक हजार करोड़ की 603 बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है। श्री सिंधिया ने कहा कि प्रभात झा एक समाचार पत्र के पत्रकार रह चुके हैं उस दौरान उन्होंने क्यों नहीं यह मामला उठाया? आज वे उन राजमाता साहब पर हमला कर रहे हैं जिन्होंने भाजपा को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। लेकिन मैं अपनी दादी के सम्मान की रक्षा करूंगा भले ही प्रभात झा इस जिम्मेदारी से किनारा करें।

हमने जमीनें दान में दी है  : सिंधिया


पत्रकारों से चर्चा में आज सिंधिया ने कहा कि हमारा परिवार इस तरह का नहीं है कि वह सरकारी जमीनों पर कब्जा करता फिरे, पूर्व में कई सरकारी विभागों एवं अन्य कार्य के लिए हमारे परिवार ने जमीनें दी है। शिवपुरी में जो महल है जिसमें आज आई.बी.का कार्यालय संचालित होता है वह हमारे परिवार का है इसके अलावा भी कई सरकारी कार्याल हमारे परिवार द्वारा दान में दी गई जमीनों पर संचालित हो रहे है। भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा श्री सिंधिया पर छींटाकशी और टिप्पणी को लेकर पत्रकारों द्वारा जब इस मामले में उनसे प्रतिक्रिया चाही गई तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं कांग्रेस का एक सामान्य कार्यकर्ता हॅंू और मैं इन टिप्पणीयों से विचलित नहीं होता हॅंू।  

कांतिलाल भूरिया देंगे जबाब 


जब उनसे यह पूछा गया कि प्रदेश में अगले साल ही चुनाव हैं, लेकिन कोई बदलाव की बयार नहीं दिख रही और क्या मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट किए बिना कांग्रेस के लिए जीत संभव है? तो श्री सिंधिया ने यह कहकर सवाल से किनारा कर लिया कि इसका जवाब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया दे सकते हैं। वे इसके लिए अधिकृत हैं। प्रभारी मंत्री केएल अग्रवाल के इस कथन पर कि सिंधिया छोटे नेता हैं प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं कहां अपने आप को नेता मानता हूं, मैं तो जनता का सेवक हूं और इसी में खुशी महसूस करता हूं। पत्रकार वार्ता में श्री सिंधिया ने ऊर्जा मंत्री के रूप में अपनी कार्ययोजना भी प्रस्तुत की और कहा कि प्रदेश में विद्युत उत्पादन का लक्ष्य साढ़े आठ हजार से नौ हजार मेगा वॉट तक किया जाएगा। 

ठाकरे को किया याद 


पत्रकार वार्ता में केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के निधन पर श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि वह न केवल महाराष्ट्र बल्कि देशहित के लिए हमेशा काम करते रहे हैं। उन्होंने पूरी जिंदगी संघर्ष किया। उनके निधन से देश को अपूर्णीय क्षति हुई है। वहीं श्री सिंधिया ने भोपाल में टंकी गिरने से हुए हादसे पर भी शोक व्यक्त किया है और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। मप्र के कटनी शहर में जोरजर्बदस्ती से जमीन अधिग्रहण करने को श्री सिंधिया ने गलत बताते हुए कहा कि ओद्योगिकरण गरीबों के हकों को नष्ट करते हुए नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने जमीन अधिग्रहण करने पर एक महिला द्वारा आत्महत्या किए जाने पर दुख व्यक्त करते हुए प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा किया और उसे संवेदनहीन सरकार करार दिया तथा प्रदेश सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की।