भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने मनाया शरदोत्सव


शिवपुरी-राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के तत्वाधान में स्थानीय गांधी पार्क प्रांगण में उत्साह के साथ शरदोत्सव मनाया गया। यहां समिति के प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट व प्रदेश उपाध्यक्ष ललित मुदगल ने कार्यक्रम में भाग लेते हुए आयोजन की प्रशंसा की ओर समिति के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को शरदोत्सव की शुभकामनाऐं दी।


शरदोत्सव के इस आयोजन में महती भूमिका निभाने वाले समिति के जिला उपाध्यक्ष संजय अवस्थी व जिला सचिव राकेश गुप्ता के संयुक्त तत्वाधान में भव्य शरदोत्सव में समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों से समाजसेवी व जनसेवा के कार्यों को करने के लिए भी आह़्वान किया। इस अवसर पर संजय अवस्थी ने कहा कि जहां हम समिति के दायित्व भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए आगे आते है तो इसी प्रकार से हमें समाजसेवी व जनसेवी कार्यों को करना चाहिए ताकि इन आयोजनों से भी शहरवासी लाभान्वित हो।

 राकेश गुप्ता ने कहा कि गरीब वर्ग के उत्थान के लिए समिति प्रयासरत है और हम हर संभव सहयोग कर हर वर्ग के लिए उचित व्यवस्था कर उसके हक की लड़ाई लडऩे के लिए तत्पर है। इस शरदोत्सव कार्यक्रम में समिति के डॉ.ए.के.मिश्रा समिति के वरिष्ठ सदस्य व स्वास्थ्य प्रभारी, सह-सचिव राजू (ग्वाल) यादव, के.के.दुबे जिलाध्यक्ष, ठाकुरजी प्रिंटिंग जोन के संचालक दीपक मित्तल, जिला उपाध्यक्ष संजय अवस्थी, सचिव राकेश गुप्ता, मणिकांत शर्मा, रशीद खान, अशरफ कुर्रेशी, अंकित गोल, संजय शर्मा कुन्दे, कमल शाक्य, धर्मेन्द्र यादव, गौरव हरितवाल, दीपक अग्रवाल, विजय जैन, सचिन गुप्ता, विजय शर्मा, वीरेन्द्र बोहरे,एम.जी.राजन आदि ने भाग लेकर आयोजन को सफल बनाया। इससे पूर्व गांधी पार्क प्रांगण में ही समिति एवं एनपीपी क्लब के तत्वाधान में वॉलीबाल प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें विजयी टीमों को पुरूस्कृत भी किया गया। 

एनसीसी कैडेटों ने मनाया स्थापना दिवस


शिवपुरी-प्रदेश का 57वां स्थापना दिवस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी की एनसीसी इकाई ने बड़ी धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर प्रात: महाविद्यालय की एनसीसी इकाई के एक सैंकड़ा कैडेटों ने एक रैली निकाली। रैली का नेतृत्व महाविद्यालय कर ए कम्पनी के एनसीसी अधिकारी ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना द्वारा किया गया। 

रैली को महाविद्यालय के प्राचार्य डा. डी के द्विवेदी ने अपने ऊर्जावान सारगर्भित उद्बोधन द्वारा आयोजित मुख्य समारोह स्थल पोलोग्राउण्ड के लिए विदा किया गया। रैली के दौरान एनसीसी कैडेटों ने सामाजिक बुराईयों व कुरीतियों के खिलाफ गगनभेदी नारे लगाये तथा उनसे दूर रहने हेतु आग्रह किया। मुख्य समारोह स्थल पोलोग्राउण्ड पर मुख्य अतिथि प्रदेश के गृह राज्य मंत्री मध्य प्रदेश शासन द्वारा सभी उपस्थित कैडेटों को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने की शपथ दिलायी। रैली में महाविद्यालय के प्राध्यापक सहित एनसीसी के सूबेदार एवं अन्य पीआई स्टाफ उपस्थित था।