कोलारस में बैंक मैनेजर की शह पर गार्ड से मारपीट

शिवपुरी/कोलारस-जिले के कोलारस क्षेत्र में सोमवार के समय एक उपभोक्ता और बैंक मैनेजर के आपसी संबंधों की बलि वहां पर ड्यूटी कर रहा गार्ड चढ़ गया। जहां उसे अपने कर्तव्य को पूर्ण ईमानदारी से निभाना महंगा साबित हुआ। इस मामले में बैंक प्रबंधक ने भी अपने उपभोक्ता ग्राहक का साथ देकर पूरी जिम्मेदारी का ठीकरा भी गार्ड पर छोडऩे से मुंह नहीं मोड़ा ऐसे में गार्ड ने अपने ही अधिकारी का यह रवैया देखा तो उसके होश उड़ गए।

बजाए ग्राहक उपभोक्ता को डांट फटकार करने के गार्ड पर ही अपना रौब जमाना निश्चित रूप से बैंक प्रबंधन की व्यवस्थाओं को पोल खोलता नजर आता है। ऐसे में आम उपभोक्ताओं की क्या हालत होती इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है फिलहाल मारपीट से घायल गार्ड ने पुलिस थाना कोलारस में शिकायत दर्ज कराई है और टीआई ने इस मामले में जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है। 

जानकारी के अनुसार बीते लंबे समय से जिले के कोलारस में एबी रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा के प्रबंधन की मनमानी जोरों पर है यहां आए दिन ना केवल उपभोक्ताओं से बैंक प्रबंधक खिलवाड़ करते है बल्कि बैंक के सभ्य व्यवहार को भी वह ठेस पहुंचाने से बाज नहीं आते। इसी प्रकार का एक मामला सोमवार को बैंक में नजर आया जब प्रतिदिन की भांति बैंक सुबह नियमित समय पर खुला और उपभोक्ताओं की लंबी लाईन पैसे जमाने करने के लिए लगी। 

इतने में कोलारस में ही एबी रोड पर निवास करने वाले दीपक पुत्र रमेश बिंदल राई वाले बैंक में आए और सीधे बैंक प्रबंधक श्री जैन के केबिन में जाकर वार्तालाप करने लगे, कुछ समय पश्चात जब दीपक अपने साथ लाए पैसों को जमा करने काउण्टर पर आए तो वह लाईन की कतार को छोड़कर साईड से पैसे जमा करने लगे जिस पर अन्य उपभोक्ताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोका भी, लेकिन वह अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आए। यह सब वहां खड़े गार्ड धर्मेन्द्र जाट से देखा नहीं गया और उसने दीपक बिंदल से लाईन में लगने का आग्रह किया लेकिन इतने में दीपक गार्ड धर्मेन्द्र जाट पर ही पिल पड़े और उसे बैंक मैनेजर के संबंधों की धौंसधपट देकर ना केवल अपमानित किया बल्कि उससे मारपीट कर उसे थप्पड़ भी जड़ दिया। 

जब इस मामले में शिकायत बैंक प्रबंधक को की गई तो उन्होंने भी गार्ड को ही गलत बताकर उसे डांट लगा डाली। अपने इस अपमान को गार्ड धर्मेन्द्र जाट बर्दाश्त नहीं कर पाया और सीधे पुलिस थाना कोतवाली में दीपक के खिलाफ शिकायत कर दी। पुलिस ने इस मामले में विवेचना उपरांत कार्यवाही की बात कही है। मामले की विवेचना टी.आई.सुरेश बाबू शर्मा कर रहे है।