प्रदेशाध्यक्ष की फटकार के बाद सकते में विधायक

शिवपुरी/ भारतीय जनता पार्टी के नए जिलाध्यक्ष के चयन को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा से ग्वालियर मिलने गए शिवपुरी के चार भाजपा विधायकों को जमकर फटकार लगी है। बताया जाता है कि दीपावली पर प्रदेशाध्यक्ष को ग्वालियर में बधाई व शुभकामनाऐं देने के लिए विधायक गए थे। इसी दौरान विधायकों ने शिवपुरी के भाजपा जिलाध्यक्ष को लेकर रणवीर रावत के विरोध में कई बातें कही। इस विरोध के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने विधायक देवेन्द्र जैन, रमेश खटीक, प्रहलाद भारती व माखन लाल राठौर को जमकर निशाने पर ले लिया और इनकी बोलती बंद कर दी। 

खबर है कि इन चारों विधायकों को ग्वालियर यशो खेमे ने भेजा था। एक रणनीति के तहत यशोधरा समर्थक यह नेता भाजपा ्रप्रदेशाध्यक्ष के समक्ष ग्वालियर गए थे। रणवीर रावत की जिलाध्यक्ष पद को लेकर ताजपोशी रोकने के लिए ग्वालियर गए इन भाजपा विधायक और कुछ अन्य नेताओं को प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछले तीन साल से जब तुम्हें रणवीर रावत से किसी तरह की एलर्जी थी तो तब तुम शांत क्यों थे? 

प्रभात झा ने शिकायती खेमे की नेतृत्व करने वाली एक नेत्री को भी अघोषित तौर पर निशाने पर लेते हुए कहा कि मुझे पता है कि शिवपुरी के तुम भाजपा नेता किसके कहने पर यहां आए हो, प्रदेशाध्यक्ष के गुस्साए तेवर को देखकर देवेन्द्र जैन और अन्य नेता सकते में आ गए। प्रदेशाध्यक्ष ने साफ कहा कि जो जनाधार और साफ छवि का नेता है उसको आगे लाया जाएगा। प्रभात झा ने इन नेताओं को गुटबाजी और खेमेबंदी छोडऩे की सलाह देते हुए कहा कि पार्टी के हिसाब से कार्य करें और सन् 2013 की तैयारियों में लग जाए। 

किसके कहने पर गए थे ग्वालियर


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मिलने गए इन विधायकों और शिवपुरी के अन्य पार्टी नेताओं को किसके कहने पर ग्वालियर भेजा गया था। यह बात शिवपुरी की राजनीति में चर्चा का विषय बन गई है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा की एक वरिष्ठ नेत्री के कहने पर यह भाजपा विधायक शिकायती पुलिंदा लेकर प्रदेशाध्यक्ष के समक्ष गए थे लेकिन प्रदेशाध्यक्ष को शिवपुरी की राजनीति के बारे में पहले से ही सारी स्थिति स्पष्ट होने के कारण उन्होंने इन नेताओं की एक ना सुनी और डांट फटकार कर उल्टे पांव वापस लौटा दिया। प्रदेशाध्यक्ष की फटकार के बाद शिवपुरी के चारों विधायक सकते में है और चुप्पी साधकर बैठ गए है। सूत्र बताते हैं कि कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन ने रणवीर रावत के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और अपने भाई जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के साथ मिलकर पूरी रणनीति बनाई है इसमें वह यशोधरा समर्थक विधायक माखन लाल राठौर, रमेश खटीक और प्रहलाद भारती का भी साथ ले रहे है।

आजकल में हो सकती है घोषणा


पिछले कुछ दिनों से शिवपुरी भाजपा जिलाध्यक्ष की घोषणा का मामला जो लटका पड़ा है उसके बारे में एक दो दिन में खुलासा हो सकता है। भोपाल से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि आज या कल में भाजपा के नए जिलाध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है। भोपाल कार्यालय से इस घोषणा के होने के आसार है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष द्वारा रणवीर रावत के विरोधी चार विधायकों को फटकार लगने के बाद ऐसे आसार है कि रणवीर रावत की साफ-स्वच्छ छवि के कारण उनकी ताजपोशी हो सकती है। आज या कल में रणवीर रावत के नाम का खुलासा होने के आसार है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भाजपा के चुनाव प्रभारी मधु वर्मा के समक्ष जिलाध्यक्ष के पद की रायशुमारी में कुछ नेताओं ने विरोध कर दिया था। अधिकांश लोग रणवीर रावत के पक्ष में थे कुछ नेताओं द्वारा विरोध के बाद मामला  अटक गया था।