ठण्डी सड़क के विस्थापितों को मिलेंगी दुकानें

शिवपुरी -नए बस स्टेण्ड के पास शुलभ कॉम्पलेंक्स के नजदीक खाली पड़ी जमीन पर नगर पालिका दुकानें बनाकर लागत मूल्य पर बेदखल हुए बेरोजगार स्टॉल धारकों को मुहैया करायेगा। ताकि आत्महत्या की कगार पर पहुंच चुके इन स्टॉलधारकों के परिवार का भरण पोषण हो सके। पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने इसके लिए राजनीति से ऊपर उठकर भाजपा शासित नगर पालिका की अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, उपाध्यक्ष भानू दुबे और कांग्रेस भाजपा तथा निर्दलीय पार्षदों का भी आभार माना है और आशा व्यक्त की है कि जनहित में कभी राजनीति आड़े नहीं आनी चाहिए। ताकि गरीबों के आंसू पौछने में जनप्रतिनिधि अपनी सही भूमिका का निर्वहन कर सकें। 


विदित हो कि अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था और इस अभियान में पक्षपात की शिकायतें भी सामने आईं थीं। प्रशासन के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने ठण्डी सड़क के वर्षो से जमे स्टॉल धारी दुकानदारों के स्टॉल तहस-नहस कर दिये थे जिससे वे सड़क पर आ गए थे। मामले के निराकरण के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया। 

जिसमें नपा अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, उपाध्यक्ष भानू दुबे, कांग्रेस पार्षद दल के नेता रामसिंह यादव, सीएमओ पीके द्विवेदी और ठण्डी सड़क के दुकानदारों के प्रतिनिधि राकेश शर्मा  शामिल थे। इस समिति ने दुकानदारों को बसाने के लिए पूरा ताना बाना बुना। इसके प्रतिफल स्वरूप आज जब नगर पालिका परिषद की बैठक हुई तो नपा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित सभी पार्षदों ने राजनीति से ऊपर उठकर इन बेरोजगार स्टॉलधारकों को बसाने में मानवीय पहल की। इस मामले के सराहनीय पटाक्षेप से प्रसन्नता व्यक्त करते हुए श्री रघुवंशी ने कहा कि वह इसी तरह सभी लोगों को जोड़कर और साथ में लेकर सही मायनों में राजनीति से ऊपर उठकर समाजसेवा करने की ओर कदम बढ़ाते रहेंगे।