ट्यूशन पढऩे जा रहे छात्र को पिकअप ने कुचला, दर्दनाक मौत

शिवपुरी- शनिवार की अलसुुबह ट्यूशन पढऩे जा रहे एक छात्र को पिकअप चालक ने तेजी और लापरवाही से वाहन चलाते हुए कुचल दिया जिससे छात्र की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। छात्र के परिजनों को जब इस बात की खबर लगी तो वह भी घटनास्थल पर पहुंच गए और परिजनों का विलाप देखकर वहां खड़े रहागीरों की आंखों से आंसू आ गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने छात्र के  शव को पीएम हाउस भेज दिया और पिकअप को अपने कब्जे में ले लिया। घटना घटित करने के बाद आरोपी पिकअप चालक अपना वाहन छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने वाहन चालक पर 304 ए का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बूलहाउस के पास रहने वाला 12 वीं का छात्र अभिषेक पुत्र अनिल तिवारी उम्र 17 वर्ष अपने एक्टिवा वाहन क्रमांक एमपी 33 एमएफ 2300 पर सवार होकर सुबह 5 बजे अपने घर से निकला। जैसे ही वह गुरूद्वारा चौराहे पर पहुंचा तो पीछे से आ रहे पिकअप क्रमांक एमपी 08 जीए 1366 के चालक ने पिकअप को तेजी और लापरवाही से चलाते हुए अभिषेक की एक्टिवा गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी जिससे अभिषेक जमीन पर गिर गया और उसकी गाड़ी पिकअप वाहन में फंस गई। इसके बाद भी पिकअप चालक ने अपनी गाड़ी को तेजी से भगाने लगा जिससे अभिषेक और उसकी गाड़ी जो कि पिकअप में फंसी हुई थी वह करीब आधा किमी तक घिसटती गई जिससे अभिषेक का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया इसके बाद वीर सावरकर उद्यान के पास पिकअप चालक अपना वाहन छोड़कर वहां से भाग निकला। जब राहगीरों ने यह देखा तो कुछ परिचित लोगों ने अभिषेक के परिजनों को घटना की जानकारी दी इसके बाद उसके परिजन भी मौके पर आ पहुंचे और अभिषेक के शव को देखकर उनकी छाती फूट पड़ी। परिजनों का विलाप देखकर वहां खड़े राहगीर भी अपने आंसुओं को नहीं रोक पाए। बाद में पुलिस के आ जाने के बाद  शव को वहां से ले जाया गया। 

समय बदलने बल्लू भैया ने दिया कोचिंग संचालकों को अल्टीमेटम 


गुरूद्वारा चौक पर हुई सडक दुर्घटना के कुछ समय पश्चात ही घटना स्थल पर समाज सेवी त्रिलोकचन्द्र बल्लू भैया पहुंच गए। उन्होंने सडक दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल हुए छात्र की हर संभव सहायता करने के तत्कालिक उपाय किए। बल्लू भैया के सेवा भाव को देखकर मौके पर मौजूद छात्र के मामा ने कहा कि अब चिंता की कोई बात नहीं है बल्लू भैया यहां मौजूद हैं वह इसे बचा लेंगे। इस घटनाक्रम का अफसोसनात्मक पहलु यह है कि तमाम कोशिशों के बावजूद छात्र को नहीं बचाया जा सका। दुर्घटना में अपनी जान दे बैठे छात्र के मामले में जब कारणों को ढूंडा गया तो मौके पर मौजूद भारी जनसमुदाय का यह मानना था कि दुर्घटना के लिए समय बेसमय संचालित किए जाने वाले कोचिंग सेंटर संचालक ही जिम्मेदार हैं। जिम्मेदारी तय करने के पश्चात भारी भीड कोचिंग सेंटर पर अपना आक्रोश प्रकट करने के लिए जा पहुंची। यहां समाज सेवी बल्लू भैया ने कोचिंग सेंटर संचालक को कड़ी हिदायद देते हुए कहा है कि वह मौसम की प्रतिकूलता को देखते हुए अल सुबह की शिफ्टों पर तत्काल विराम लगा दें। उन्होंने छात्र हित में समस्त कोचिंग सेंटर संचालकों से मार्मिक मांग करते हुए कहा है कि आज हादसे का शिकार तिवारी परिवार बना है। इस परिवार का एक मात्र चिराग बुझ गया है। कल यह परिवार आपका और हमारा भी हो सकता है। छात्र और समाज हित में आवश्यक है कि वर्तमान मौसम (सर्दी) में अल सुबह की शिफ्टें तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी जाएं। उनके साथ उपस्थित भारी भीड ने कोचिंग सेंटर संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि अविलंब सुबह की शिफ्टें समाप्त नहीं की गईं तो एक तारीख से कोचिंग सेंटरों पर हल्ला बोलकर सुबह की शिफ्टें विरोधात्मक उपायों से खत्म करा दी जाएंगी।