बस माफियाओं ने प्रभारी मंत्री के भतीजे को पीटा

शिवपुरी/ प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री और शिवपुरी के प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल के भतीजे को बुधवार की शाम शिवपुरी बस स्टैण्ड पर कुछ प्रायवेट बस चलाने वाले गुण्डों ने पकड़कर पीट डाला। शिवपुरी बस स्टैण्ड पर मंत्री के भतीजे के साथ हुई अभद्रता और पिटाई के मामले की सूचना जब प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल पर पहुंची तो उन्होंने शिवपुरी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगा डाली।

मंत्री की फटकार के बाद चेते पुलिस अधिकारी वारदात को अंजाम देने वाले बस माफियाओं को ढूंढती रही और बाद में चार बदमाशों को इस मामले में पकड़ गया है। कोतवाली पुलिस ने इस झगड़े में शामिल रहे बदमाशों के खिलाफ कायमी की है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल के भतीजा अनुज पुत्र द्वारका प्रसाद अग्रवाल निवासी सदर बाजार गुना से ग्वालियर के लिए एक बस में सवार हुआ था। मंत्री के भतीजे को ग्वालियर से दिल्ली के लिए ट्रेन पकडऩा थी और उनका पहले से ग्वालियर से ट्रेन में रिजर्वेशन था। तय कार्यक्रम के अनुसार भतीजा अनुज जब गुना से बस में बैठा तो बस संचालक कण्डक्टर ने उसे ग्वालियर तक बस जाने की बात कहकर बिठा लिया और पूरे पैसे ले लिए। 

बाद में गुना से बस चलकर शिवपुरी में आकर रूक गई और भतीजे से इन बस माफियाओं ने ग्वालियर के लिए शिवपुरी से दूसरी बस पकडऩे की बात कहकर कुछ पैसे वापिस कर दिए। इसी बात को लेकर मंत्री के भतीजे अनुज की इन बस संचालकों से कहा-सुनी हो गई। मंत्री जी के भतीजे का कहना था कि जब आपने ग्वालियर तक बस में कहकर बिठाला था तो मुझे वहीं तक पहुंचाऐं। इसी बात पर यहां सक्रिय कुछ बस माफियाओं ने मंत्री जी के भतीजे के साथ सामान्य यात्री मानकर अभद्रता कर कुछ चांटे रसीद कर दिए। मंत्री जी के भतीजे ने इस बात की सूचना गुना में अपने परिजनों को दी और यह मामला प्रभारी मंत्री तक पहुंचा। प्रभारी मंत्री ने अपने भतीजे के साथ हुई अभद्रता के इस मामले को गंभीरता से लिया और आला पुलिस अफसरों के संज्ञान में पूरा मामला लाया। 

प्रभारी मंत्री की फटकार के बाद शिवपुरी का पुलिस महकमा चेता और गुण्डाई करने वाले बदमाशों की धरपकड़ की। बताया जाता है कि मंत्री जी का भतीजा जिस बस में बैठकर सवार हुआ था वह शिवपुरी के युवा मोर्चा के एक नगर अध्यक्ष की बस थी और भाजयुमो के इसी नगर अध्यक्ष की ठसक में इन बस माफियाओं ने मंत्री के भतीजे से अभद्रता की। बताया जाता है कि इस पूरे काण्ड में बस स्टैण्ड पर सक्रिय रहने वाले पुलिस लाईन के भी कुछ गुण्डे शामिल थे। बाद में पुलिस ने इस मामले में चार लोगों पर कायमी की है। 

शांति व सद्भावना के सूत्र में बांधते है मेले : डीआईजी सिंह


शिवपुरी- जब हम देश की रक्षा करते है तो हमारा लक्ष्य दुश्मन की ओर बना रहता है लेकिन जब हम अपने लक्ष्य को पा लेते है तो उसकी खुशी दोगुनी हो जाती है इसी प्रकार हम अपने तृतीय स्थापना दिवस को भी उसी उत्साह के साथ मना रहे है ताकि हम देश रक्षा के साथ-साथ एक-दूसरे से समन्वय बना सके, स्थापना दिवस पर लगा मेला हमें शांति व सद्भावना के सूत्र में बांधता है इसी प्रकार इन मेलों का आयोजन करने का उद्देश्य भी यही होता है कि हम परिवार की भांति मिल-जुलकर हर खुशी को मनाऐं। 

यह उद्बोधन दे रहे थे सीआईएटी सीआरपीएफ के डीआईजी ए.के.सिंह जो स्थानीय सीआरपीएफ परिसर में आयोजित फैटा मेले के शुभारंभ अवसर पर अपना संबोधन दे रहे थे। इस अवसर पर सैनानियों द्वारा विभिन्न प्रकार की स्टॉलें व फन गैम फैटा मेले में लगाई साथ ही कई प्रतियोगिताऐं भी आयोजित हुई। इन सभी का उत्साहवर्धन डीआईजी ए.के.सिंह के साथ  सीआईएटी सीआरपीएफ के असि.कमाण्डेट विजेंदर सिंह, बॉबी सिंह, के.पी. यादव, नवीन यादव, लोकेश मेहता, अरूण कुमार, अमिचांद यादव, धनराज एवं एच.एन.मीणा ने भी किया।

सीआरपीएफ कैमप में तृतीय सीआईएटी स्थापना दिवस पर आयोजित मेले का शुभारंभ करने के बाद डीआईजी ए.के.सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर मेले का निरीक्षण किया व मेले में लगी स्टॉलों के स्वादिष्ट व्यंजनों का भी स्वाद लेकर उनकी प्रशंसा की। सर्वप्रथम श्री सिंह ने मेले में जवानों द्वारा लगाई आधुनिक हथियारों की प्रदर्शनी से रूबरू हुए जिसमें एक्स-90,ए.के.47,कारबाईन, माईक्रोफोन, सेलुलर फोन, हेलमेट कैमरा आदि तकनीकि हथियारों का निरीक्षण कर इनकी खूबियों को जाना इसके आगे अश्रु गोले व इनसे बचाव के तरीकों को जाना। 

मेले में आगे कोल्डिडिं्रक व दम आलू की स्टॉल का निरीक्षण कर व्यंजन का स्वाद लिया तत्पश्चात वेजीटेबिल विरयानी, फन गैम किस्मत आजमाओ 10 के 50, ब्रेकफास्ट छोले बटूरे, गैम टच रिंग 10 के 20 डबल धमाका, चाट स्टॉल, कौन बनेगा करोड़पति खेल, वाटर गेम सिक्का डालना, पाव भाजी स्टॉल, प्लेईंग कार्ड गैम, मिल्क सेक, कॉफी टी-स्टॉल, झण्डी मुण्डी गैम, चिकिन बिरयानी, फन गैम एक मिनिट में टिकिट के साथ बोतल में रिंग डालना, मसाला डोसा-इडली, मुझसे शादी करोगे हीरोईन को बिंदी लगाना आंख पर पट्टी बांधकर गैम, रिंग थ्रोइिंग, पानी के बतासे, फ्रूट चाट, फौजी डे्रस स्टॉल, बेजीटेबल बिरयानी, मटकी फोड़ प्रतियोगिता, स्लो साईकिल रेस, जलेबी प्रतियोगिता सहित आखिरी में आकर्षक लकी ड्रा का आयोजन किया गया। 

जिसमें 100 रूपये के कूपन के साथ प्रथम पुरूस्कार फ्रिज, द्वितीय वॉॅशिंग मशीन, तृतीय टी.व्ही.,चतुर्थ कैमरा, 5वां टे्रवल बैग, 6वां मोबाईल सैमसंग, 7वां मिक्सर, 8वां मिल्टन थर्मल, 9वां आयरन प्रेस व आखिर में सांत्वना पुरूस्कार रखे गए। इस अवसर पर विभिन्न स्कूली बच्चों के लिए पेंटिंग्स एवं निबंध प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। मेले में सबसे खास बात यह रही कि इस मेले में खान-पान की स्टॉलों पर बैठन के लिए छांव रूपी टैंट भी लगाए। मेले में सैनानियों व उनके परिजनों ने शामिल होकर मेले का लुत्फ उठाया।