खैराई में खूनी दीपावली, 2 हत्याएं

शिवपुरी/करैरा-एक ओर जहां समूचे देश भर में दीपावली की खुशियां मनाई जा रही थी तो वहीं दूसरी ओर जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम खैराई में दीपावली के इस त्यौहार पर आपसी विवाद के चलते दो की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना दीपावली के दिन रात्री लगभग 10 बजे की है जव गांव मे लोग अपने अपने घरों मे पूजा कर त्यौहार वना रहे थे तभी अचनक फटाखो की जगह गोली चलने की आवजे सुनाई दी गई जिसमे गांव के ही एक दलित परिवार के पिता पुत्र की गांव के ही रंजिश रखने वाले युवको ने गोली मारकर हत्या कर दी ।

जानकारी के अनुसार वताया गया कि कुछ दिनो पूर्व मृतक व आरोपीयो के वीच ट्रेक्टर के कल्टीमेटर को लेकर विवाद हुआ था जिस पर से इस मामले को दो दिन पूर्व गांव की पंचायत हुई ओर इस मामले को पंचायत द्वारा राजीनामा करा दिया गाया। वहीं पुलिस को भी इस मामले की जानकारी नहीं दी गई। 

इसी बीच दीपावली के दिन मंगलवार की रात्री 10 वजे आरोपी ज्ञादीप यादव अपने साथियो के साथ घर मे वैठा था कि तभी किसी ने बाहर से उसके कमरे की कुदी लगा दी आरोपी जव बाहर कुछ काम से आने को हुआ कि तभी कुदी देख घर के दूसरे रास्ते से हाथ मे बंदूक लिये आया और वाहर खडे सीताराम खंगार एवं उसके पुत्र जीतेन्द्र व धर्मेद्र को विना जाने गाली गलोच करने लगा, इस गली गलोच की आवाज सुन वहीं पास में कमरे मे वैठे ज्ञादीप के साथीगण अर्जुन यादव, संजू यादव नथू यादव, कालका प्रसाद दुवे, दयालू नाई आये जिससे विवाद और वड गया विवाद इतना बडा कि सीताराम व उसके पुत्र देवेन्द्र में अपनी 315 वोर की बंदूक से मौके पर ही गोली मार दी जिससे मौके पर ही पिता-पुत्र की मौत हो गई। 

इस घटना के बाद जैसे तैसे मृतक का एक अन्य पुत्र धर्मेन्द्र परिहार अपनी जान बचाकर घायल अवस्था मे घर आया और परिजनो को इस घटना से अवगत कराया और गांव के लाग भी मोके पर गोली चलने की आवाज सुन इकठठे हो गया। इस घटना की सूचना करैरा पुलिस को मिली तो मोके पर करैरा एसडीओपी पी.एस.सोलंकी मय वल के घटना स्थल पहुचे जव जक पुलिस पहुच पाती जव तक अरोपी फरार हो चुके थे। पुलिस ने लाशो क ो अपनक कव्जे मे लिया और पी एम के लिये अस्पताल पहुचाया । करैरा एसडीआपी के द्वारा पूरी घटना की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियो को दी तो शिवपुरी एस पी आर पी सिंह भी घटना स्थल पहुचे। बताया जाता है कि घटना कारण पुराना विवाद है पुलिस ने अरोपीयो के विरूद्घ अपराध क्रमांक 547/12 के तहत धारा 302,323,120बी 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच मे जुट गई है।