दशहरे बाद अतिक्रमण मुहिम का फिर होगा आगाज!


शिवपुरी- अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू करने के लिए प्रशासन फिर से अपनी कमर कस रहा है। सूत्र बताते हैं कि दशहरे के पश्चात यह अभियान शुरू होने की पूरी संभावना है। जिलाधीश आरके जैन और एसपी आरपी सिंह ने कल माधव चौक पर जाकर जायजा लिया और जानकारी मिली है कि माधव चौक के तीनों पार्काे को हटाने का निर्णय लिया गया है।


लेकिन पुलिस सहायता केन्द्र के बारे में असंमजस बना हुआ है। माधवचौक के फुटपाथ को कम भी किया जा रहा है। अभियान संचालित करने के लिए प्रशासन अब सजग होने लगा है। सूत्र यह भी बताते हैं कि यदि यह अभियान दशहरे के बाद शुरू नहीं हो पाया या प्रभारी मंत्री ने हरी झण्डी नहीं दिखाई तो इस अभियान पर पलीता लगना तय है और यह स्पष्ट हो जाएगा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के बीच में राजनीति आ गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले अतिक्रमण विरोधी अभियान मात्र 2 दिन ही चल पाया था। कोर्ट रोड और कोतवाली रोड से अतिक्रमण हटाए गए थे तथा ठण्डी सड़क के अतिक्रामकों के स्टाल हिटैची से ढहा दिए गए थे। लेकिन इसके बाद प्रशासन राजनैतिक तेवरों के आगे झुक गया और व्यवसाईयों की बैठक बुलाकर अभियान की गाईड लाईन तय की गई थी। यह भी निर्णय लिया गया था कि एक सप्ताह के बाद फिर यह अभियान शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन इसके पश्चात नवरात्रि शुरू हो गईं और यह मुहिम शुरू नहीं हो पाई। प्रशासन पर यह भी आरोप लगा कि वह राजनैतिक दवाब में झुक गया है और उसकी चौतरफा आलोचना होने लगी। लेकिन अब सूत्र बताते हैं कि प्रशासन फिर से मुस्तेद नजर आने लगा है।