डम्फर लुटेरे सहित डम्फर बरामद, दो लुटेरे अब भी फरार



शिवपुरी/बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में बीती 4 अक्टूबर को बुलेरो वाहन में सवार होकर आए बदमाशों ने एक डम्फर को रात्रि के समय उस समय लूट गया जब यह डम्फर अपने गतंव्य की ओर जा रहा था कि तभी लुटेरों में आए बदमाशों ने ट्रक ड्रायवर व क्लीनर को वाहन से उतारकर डम्फर ले भागे। इस मामले की जानकारी पुलिस थाना बदरवास को दी गई। जिस पर पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और इस दौरान घटना के चंद दिनों बाद ही चोरी गया डम्फर व लुटेरे पुलिस गिरफ्त में आ गए। वहीं दो लुटेरे अभी भी फरार है जिनकी तलाश जारी है। पुलिस ने चोरी व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू कर दी हे। 


जानकारी के अनुसार बीती 4 अक्टूबर को नरवर क्षेत्र के व्यापारी रीतेश जैन का ट्रक माल भरकर गुना की ओर जा रहा था कि तभी अलसुबह लगभग 5:45 बजे बदरवास से कुछ दूरी पर इस ट्रक को एक चार पहिया बुलेरो में सवार कुछ बदमाशों ने रोका और उम्फर के चालक व क्लीनर को वाहन से उतारकर भाग खड़े हुए। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस ने अपने मुखबिरों को सक्रिय किया। जिस पर पुलिस थाना बदरवास टीआई सतीश दुबे को जानकारी लगी तो पुलिस ने अपनी टीम बनाकर औचक कार्यवाही करते हुए बदरवास से कुछ दूरी पर इस डम्फर व लुटेरों को धर दबोचा।

 इसमें डम्फर लूटने वाले मनोज शर्मा पुत्र ऋषि शर्मा उम्र 24 वर्ष निवासी सुकेटा थाना भीलपुरा जिला दतिया, मक्खन रावत पुत्र घनसुन्दर उम्र 28 वर्ष निवासी सड़ थाना करैरा को पुलिस ने पकड़ा और इनसे पूछताछ की जिसमें इन्होंने इस अपराध को स्वीकार कर अपने दो अन्य साथियों के नाम भी बताए। जिस पर वे अभी फरार बताए गए है जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। जो लुटेरे फरार है उनमें रतिराम गड़रिया व पदम बेडिय़ा शामिल है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर अपराध क्रमांक 232 पर दर्ज धारा 394 व अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इस मामले में अहम भूमिका निभाने वालों में पुलिस बल करैरा के सत्येन्द्र सिंह भदौरिया एएसआई, वीरेन्द्र छारी दीवान, सुशील जाट आरक्षक, बहीद खान का भी सराहनीय सहयोग रहा।